Sunday , September 25 2022

दुद्धी तहसील के रेणुकूट नगर पंचायत का नया परिसीमन जारी

मनोज बर्मा (संवाददाता)

० 7 दिनों के अंदर ही देनी होगी आपत्ति

रेणुकूट नगर पंचायत के विस्तारीकरण बाद नए परिसीमन का प्रकाशन नगर विकास अनुभाग द्वारा कर दिया गया है और इस संबंध में 7 दिनों के अंदर आपत्ति मांगी गई है। नए परिसीमन के बाद नगर में कुल 14 वार्ड किये गए हैं,जबकि पूर्व में नगर पंचायत क्षेत्र के 11 वार्ड थे।
बतादे की पूर्व के 11 वार्डों को 9 वार्डो में शामिल करते हुए 5 नए वार्ड बनाए गए हैं।
नए परिसीमन के अनुसार अब रेणुकूट नगर पंचायत में गांधी नगर, सुभाष चंद्र बोस नगर, चंद्रशेखर आजाद नगर, शहीद भगत सिंह नगर, रानी लक्ष्मीबाई नगर, शिवा पार्क, झरना बस्ती, सरदार पटेल नगर, चाचा लाल बहादुर कॉलोनी, राधाकृष्ण मंदिर, मुर्धवा, साकेत विहार कॉलोनी, खाड़पाथर और विवेकानंद कॉलोनी के नाम से वार्ड बनाए गए हैं।
जबकि पूर्व के 11 वार्डों में शामिल गाडगे नगर और हरिदास नगर का अस्तित्व समाप्त करते हुए। इनके क्षेत्र को 9 वार्डों के क्षेत्रों में शामिल कर लिया गया है।

शासन द्वारा नए परिसीमन को जारी करते हुए प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की ओर से विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस संबंध में यदि किसी को आपत्ति हो तो वह 7 दिनों के अंदर प्रमुख सचिव नगर विकास अनुभाग को अपनी आपत्ति भेज सकता है।
नए परिसीमन के गठन के बाद अब विस्तारीकरण क्षेत्र के इलाके में भी 5 वार्ड बन गया है।

उधर स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर के एक बड़े इलाके को कम वार्ड में बांटा गया है जबकि पूर्व में नगर पंचायत क्षेत्र के इलाके को परिसीमन क्षेत्र में ज्यादा वार्ड दिए गए थे। मुर्धवा, खाड़पाथर के लोगों का कहना है कि इधर विकास की ज्यादा जरूरत है और पूर्व में नगर पंचायत में शामिल वार्ड में करोड़ों रुपए का कार्य कराया जा चुका है।उसके बावजूद बड़े इलाके में कम वार्ड बनाए गए हैं।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com