Sunday , September 25 2022

निर्माणाधीन परिवार कल्याण केन्द्र के सम्पर्क निर्माण कार्य के गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने जताया विरोध

अरविंद चौबे (संवाददाता)

मारकुंडी । नगवां विकास खण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत चिरुई ग्राम सभा के अन्तर्गत निर्माणाधीन परिवार कल्याण केन्द्र से 5 लाख रुपए की लागत से 70 मीटर खंड्चा सम्पर्क मार्ग का निर्माण कार्य ठिकेदार के द्वारा बनवाया जा रहा है जो निर्माण कार्य की गुणवत्ता मानकों को ताक पर रखकर ठिकेदार द्वारा बनाने का ग्रामीणों ने जबरदस्त विरोध किया है।
उक्त सम्बन्ध में मंगरु, देवनारायण, श्याम बिहारी गौड़, शैलेन्द्र हरिजन, शेषमणी इत्यादि ग्रामीणों ने बताया कि ठिकेदार के द्वारा खंड्चा सम्पर्क के मानकों को अनदेखा करते हुए मिट्टी के ऊपर छिछला भस्सी डालकर खंड्चा सम्पर्क मार्ग कार्य शुरु करा दिया गया है। मिट्टी के ऊपर सोलिंग और भस्सी डालकर अच्छी तरह कुटाई नही की गई है, ना ही पानी का छिड़काव और ना ही सीमेंट बालू का प्रयोग ही किया जा रहा है।

ठिकेदार से पुछने पर बताया कि यह कार्य 5 लाख में 70 मीटर खंड्चा सम्पर्क मार्ग कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा कराया जा रहा है।
उक्त सम्बन्ध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अनिल शर्मा जेई से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि चिरुई में खंड्चा का सम्पर्क मार्ग सार्वजनिक निर्माण विभाग से कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com