Friday , September 30 2022

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का समर्थन प्राप्त करने के लिए लखनऊ पहुंचे संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का समर्थन प्राप्त करने के लिए लखनऊ पहुंचे संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने लखनऊ में सपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मौजूद रहे।

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि भारत की सरकार कुछ ऐसा कर रही है जिससे प्रजातंत्र का नुकसान हो रहा है, जैसे चुनी हुई प्रदेश की सरकारों को गिराना। हमने देखा महाराष्ट्र में क्या हुआ, उसके पहले कर्नाटक, मध्य प्रदेश मेघालय जैसे राज्यों में क्या हुआ।

श्री सिन्हा ने कहा कि हम सब जानते हैं कि क्या खेल हुआ। अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो अगर इस प्रकार की चीज़ होती है तो राष्ट्रपति का कर्तव्य बनता है भारत सरकार को रोका जाए।

वहीं यशवंत सिन्हा ने कहा कि मुझे अटलजी की सरकार में नजदीक से काम करने का मौका मिला । आज उनकी पार्टी कहां से कहां पहुंच गई । इस बार का राष्ट्रपति चुनाव असाधारण परिस्थितियों में हो रहा है । हमारा पूरा समाज अशांत हो गया है । ऐसा लगता है कि वो दो-तीन भागों में बंट गया है । आपस में बातचीत खत्म हो गई है । कहीं कोई किसी को समझाने की स्थिति में नहीं है । बड़ी से बड़ी घटनाओं पर पीएम चुप रह जाते हैं । संवैधानिक मूल्यों की रक्षा नहीं हो पा रही है । अगर ऐसा चलता रहा तो एक दिन संविधान नष्ट हो जाएगा ।
राष्‍ट्रपति चुनाव पर सिन्‍हा बोले, ‘इसीलिए मैं कह रहा था कि दो व्‍यक्तियों में से जो भी राष्‍ट्रपति भवन में जाएगा उसे हमेशा से कहीं ज्‍यादा इस समय अपने कर्तव्‍यों का निर्वहन करना पडेगा। उसके पास बहुत सी शक्तियां हैं। समय-समय पर ऐसे राष्‍ट्रपति बने हैं उन्‍होंने उनका इस्‍तेमाल भी किया है सरकार को परामर्श देने नियंत्रण में रखने के लिए।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com