Monday , October 3 2022

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ अखिल भारतीय नौजवान सभा ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

जनपद महराजगंज के निचलौल थाना इंचार्ज के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की किया मांग

सोनभद्र । आज अखिल भारतीय नौजवान सभा की जिला इकाई ने अपने राज्यव्यापी आह्वाहन पर पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए महामहिम राज्यपाल के नामित मांग पत्र अपर जिलाधिकारी को सौंपा।

इस दौरान नौजवान सभा के नेताओं ने कहा कि भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर उतारू है और सरकार के निर्देशों पर प्रदेश की पुलिस लोकतांत्रिक गतिविधियों को कुचल रही है और विपक्षी दलों के नेताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दमनकारी नीति चला रही है।

महराजगंज जिले के निचलौल थाना इंचार्ज ने गत 29 जून को वहां शांति पूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय नौजवान सभा के प्रांतीय सचिव कामरेड अमजद शाह और तीन अन्य साथियों को थाने ले जा कर मारपीट करते हुए हवालात में डाल दिया। दूसरे दिन निचलौल थाना इंचार्ज उन लोगों को अपने कार्यालय में बुलाकर नंगा कर न केवल उन्हें बुरी तरह पीटा अपितु उन्हें थूक कर चटवाया और थाना इंचार्ज अपनी मर्यादा के बाहर जाकर उनके साथ गालीगलौज करते हुए कहा कि हम तुमको और तुम्हारे परिवार को जेल में सड़ा देंगे।

उक्त घटना की सभी कार्यकर्ताओं ने कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए महराजगंज के निचलौल थाना इंचार्ज के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग करते हैं। इसके साथ ही यूपी पुलिस के इस तरह के राजनैतीकरण और सांप्रदायीकरण पर अंकुश लगाने की मांग करते हैं।

वहीं धरना प्रदर्शन के माध्यम से अखिल भारतीय नौजवान सभा के नेताओं ने माकपा के प्रांतीय नेता कामरेड प्रेमनाथ राय के साथ दुर्व्यवहार करने वाले मऊ कोतवाली के पुलिस कर्मियों को को भी दंडित करने की आवाज उठाई और कहा कि महामहिम अपनी सरकार को निर्देश जारी करें कि वे पुलिस का दुरुपयोग लोकतांत्रिक आंदोलनों को कुचलने और विपक्षी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कराने में न करें । नौजवान सभा ने इसके साथ ही समस्त बेरोजगारों को रोजगार दिया जाय और भगतसिंह नेशनल एम्प्लॉयमेंट गारंटी कानून को लागू करने की भी मांग रखी।

कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतीय नौजवान सभा के जिला सचिव दिनेश्वर बर्मा, छात्र नेता कामरेड विजय शंकर यादव, अशोक कुमार सोनी, मयंक कुमार, विरेन्द्र सिंह गोंड, बुद्धि नारायण जायसवाल, अमर नाथ, प्रेम नाथ,पुरोस्तम व भाकपा के जिला सचिव कामरेड आर के शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com