Friday , September 23 2022

DGCA से अकासा को मिला एयरलाइन लाइसेंस, जल्द आकाश में भरेगी उड़ान

DGCA से अकासा को एयरलाइन लाइसेंस मिल गया है। एयरलाइन की ओर से बताया गया है कि उसे डीजीसीए से एओसी मिल गया है। बतादें कि अकासा एयर शेयर बाजार के नामी दिग्गज राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन है। राकेश झुनझुनवाला की कंपनी अकासा एयर किफायती किराये में फ्लाइट सर्विस देने का दावा कर रही है। फिलहाल अभी इस मार्केट में इंडिगो का काफी दबदबा है।

अकासा एयर ने इसी सप्ताह में फ्लाइट के क्रू मेंबर के पोशाक को लॉन्च किया था। अकासा एयर ने अपनी क्रू यूनिफॉर्म का फर्स्ट लुक जारी करते हुए कहा था कि यह पहली भारतीय एयरलाइन है, जिसने कस्टम ट्राउजर और जैकेट पेश किए हैं । अकासा एयर के क्रू मेंबर के लिए जो कपड़े बनाए गए हैं, वे पर्यावरण के अनुकूल हैं ।

एयरलाइन ने 72 बोइंग 737 मैक्स जेट के ऑर्डर दिए थे। इसकी कीमत लगभग 9 अरब डॉलर के आसपास है। अकासा एयर ने बोइंग के दो मॉडल के लिए ऑर्डर दिया है। इसके अलावा एयरलाइन अगले पांच सालों में 72 विमानों को मंगाने वाला है। एयरलाइन हर साल 12-14 विमानों को जोड़ती जाएगी। पहले साल में कंपनी 18 विमानों की उड़ाने संचालित करवाएगी।

आकासा एयर के संस्थापक CEO विनय दुबे ने कहा, ‘एओसी प्रक्रिया के दौरान रचनात्मक निर्देशन, सक्रिय समर्थन के लिए हम डीजीसीए के आभारी हैं। हमारा इरादा जुलाई के अंत तक अपनी वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने का है।’

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com