Tuesday , October 4 2022

प्रदेश सरकार की योजनाओं से जन-जन को किया जाये लाभान्वित – अनीता सिंह

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीत सिंह ने आज कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों के साथ प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में बैठक की।

बैठक के दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध तरीक से जनपद में संचालित हो रहे नर्सिंग होम, अल्ट्रासाउण्ड आदि की जाॅच करके कार्यवाही की जाये।

इसी प्रकार से उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राईवेट मान्यता प्राप्त विद्यालयों की जाॅच की जाय। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सलखन में स्थापित वृद्धाश्रम की जाॅच के दौरान मिली कमियां के सम्बन्ध में वृद्धाश्रम के समस्त बिन्दुओं की जाॅच कर अपनी स्पष्ट जाॅच आख्या प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि दुद्धी तहसील में छात्राओं के विद्यालय के बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने की कार्यवाही उप जिलाधिकारी दुद्धी शैलेन्द्र मिश्रा द्वारा किये जाने की सराहना की।

उन्होंने बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी ही बैठक में प्रतिभाग करेगें, उनके प्रतिनिधि के रूप में बैठक में कोई उपस्थित नहीं होगा। उन्होंने बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा महिला कल्याण के लिए जो भी योजनाएं संचालित की जा रही है, उन योजनाओं से महिलाओ को त्वरित गति से लाभान्वित किया जाये, उन्होंने कहा कि महिलाओं का किसी प्रकार से उत्पीड़न न होने पाये, इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाये, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने महिलाओं के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित किये हैं, जिसमें डायल 1090, कन्या सुमंगला योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं आदि योजनाएं सम्मिलित हैं।

बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर राहुल मिश्रा, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, शेषमणि दूबे सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com