Monday , October 3 2022

प्रसव के दौरान नवजात की मौत, स्टाफ नर्स व दाई पर लगे गंभीर आरोप

राजेश कुमार (संवाददाता)

– डिप्टी सीएमओ ने कहा- कराई जा रही है जांच

सोनभद्र में लापरवाही के कारण एक नवजात की मौत हो गई । इस बार यह मौत बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई । मौत के बाद परिजनों ने स्टाफ नर्स व दाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं । मामला मीडिया में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जांच की बात कर रहे हैं ।

जानकारी के मुताबिक बभनी थाना क्षेत्र के घघरी गांव निवासी गेंदालाल अपनी पुत्री का प्रसव कराने बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे। रात अस्पताल में कोई स्टाफ न होने के कारण स्टाफ नर्स भी पीड़िता को बगैर देखे ही प्रसव ना होने की बात कह कर सोने चली गयी । कुछ देर बाद प्रसूता का दर्द बढ़ता देख लगभग चार बजे पीड़िता के माता-पिता ने नर्स को बुलाया । परिजनों का आरोप है कि नाराज नर्स व दायी प्रसूता महिला को प्रसव कराने के लिए डिलेवरी रूम में ले जाकर उसके साथ मारपीट की । परिजनों के मुताबिक प्रसूता महिला ने एक मरी हुई बच्ची को जन्म दिया जो बच्ची मरी हुई पैदा हुई। प्रसव के दौरान महिला के बच्चे की मौत हो गई।

बच्चे की मौत की खबर के बाद महिला बाहर निकली तो पूरा घटनाक्रम अपने पिता से बताया। जिसके बाद महिला के पिता ने स्टाफ नर्स की शिकायत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक से की ।

वही डिप्टी सीएमओ डॉ0 आर पी यादव का कहना है कि शिकायत मिली है जिसकी जांच कराई जा रही है। अगर जांच में नर्स या अन्य कोई दोषी पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com