Tuesday , October 4 2022

वन महोत्सव के शुभारंभ पर विभिन्न संगठनों ने वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज कलेक्ट्रेट गेट पर जिले के नोडल अधिकारी/कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा व जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने वृक्षारोपण कर जनपद में वन महोत्सव का शुभारंभ किया।

इसी क्रम में आज सोनभद्र गैस एजेंसियों के सहयोग से क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मुख्यालय रिपुसूदन आर्या ने सेल्स ऑफिसरों के साथ लोढ़ी में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

वहीं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष योगेश पांडेय ने विद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ प्राथमिक विद्यालय बिजरी प्रांगण में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

वहीं उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता के नेतृत्व में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह चंदेल, जिला प्रवक्ता प्रकाश केशरी, युवा जिलाध्यक्ष रमेश जायसवाल, जिला संगठन मंत्री अजित जायसवाल जिला महामंत्री राजेश बंसल, नगर अध्यक्ष आनंद प्रताप जायसवाल ने कलेक्ट्रेट गेट के समीप छापका में लगभग 101 पौधों का वृक्षारोपण किया गया।

वृक्षारोपण के उपरांत जिलाध्यक्ष राजेश गुप्त ने कहा कि वृक्ष मानवता की रक्षा के लिए बहुत जरूरी हैं, वृक्ष लगाकर हम अपने पर्यावरण व परिवेश को स्वच्छ व सुन्दर बना सकते हैं । प्रकृति के प्रति सकारात्मक रवैये को लेकर सभी को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने एवं वातावरण के लिए खतरनाक प्लास्टिक जैसे कई पदार्थों का उपयोग बंद करने के लिये जागरूक किया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com