Tuesday , October 4 2022

अपडेट : अनियंत्रित कार ने बाइक सवार दो होमगार्डों को रौंदा, मौत

आनन्द कुमार चौबे/घनश्याम पांडेय (संवाददाता)

सोनभद्र । आज सुबह चोपन थाना क्षेत्र के सोन नदी पुल पर अनियंत्रित कार ने बाइक सवार दो होमगार्डों को रौंद दिया। दुर्घटना में दोनों होमगार्डों की मौके पर ही मौत हो गई। उधर हादसे के बाद चालक फरार हो गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। ओबरा थाना क्षेत्र से होमगार्ड ड्यूटी कर अपने घर जा रहे थे। उधर हादसे की खबर मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस ने बताया कि मृतक होमगार्ड की पहचान दीनानाथ मौर्या (40वर्ष) पुत्र आदित्य राम निवासी महुआंव कला मारकुंडी थाना चोपन व लालमनी (45वर्ष) पुत्र राम अधार निवासी कोटिया अदलगंज थाना चोपन के रूप में हुई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची चोपन पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस ले गई

पीएम हाउस पर मौजूद मृतकों के पुत्रों तिलेश्वर और देवराज ने बताया कि “ओबरा थाने से सुबह 4 बजे ड्यूटी समाप्त होने पर दोनों होमगार्ड एक ही बाइक पर सवार होकर मारकुंडी की तरफ आ रहे थे और सुबह 5 बजे के करीब जैसे ही चोपन स्थित सोन नदी पुल पर पहुँचे पुल पर पिछले दो-तीन दिनों से खराब ट्रक को पार करने का प्रयास करने लगे लेकिन सामने से आ रही वाहन को देखकर रुक गए तभी पीछे से तेज रफ्तार में आ रही कार ने बाइक को रौंद दिया जिसमें बाइक दोनों लोगों की मौत हो गयी।”

वहीं मृतकों के परिजनों ने सड़क निर्माता कंपनी चेतक व पुलिस प्रशासन पर लापरवाही के कारण हादसा होने का आरोप लगाया। परिजनों ने बताया कि सोन पुल को सड़क निर्माता कंपनी चेतक ने वनवे कर दिया है और दो-तीन दिनों से एक ट्रक वही पुल पर खराब पड़ा हुआ है लेकिन उसे हटाने के लिए न ही चोपन पुलिस गंभीर दिखी और न ही चेतक कंपनी। वहीं पीएम हॉउस पर किसी भी पुलिस अधिकारी या होमगार्ड कमांडेंट के नहीं पहुँचने पर भी परिजनों ने गहरा रोष जताया।

वहीं पूरे मामले पर चोपन थाना प्रभारी का कहना है कि शवों का पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई की जा रही है, मृतकों के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com