Tuesday , October 4 2022

योगी सरकार के 100 दिन पूरे, सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में चल रही यूपी की एनडीए की सरकार ने 100 दिन पूरे कर लिये हैं । इस मौके पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया ।

सीएम योगी ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में भारतीय जनता पार्टी कामयाब हुआ है। भाजपा की जीत हमारी नीतियों का नतीजा है। सीएम योगी ने कहा कि देश के लिए तय किए गए लक्ष्य के आधार पर अपनी अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने का कार्य किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आते ही हमारे मंत्रिमंडल ने सबसे पहले उन 10 सेक्टर को चुना, जिनपर हम व्यवस्थित कार्ययोजना बनाकर उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने की योजना को हम आगे बढ़ा सकें ।

यूपी में भाजपा के दूसरे कार्यकाल में 100 दिन पूरे होने पर CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी की जनता जनार्दन ने PM मोदी के नेतृत्व में अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को बहुमत देकर अपना जो आशीर्वाद दिया था, जीत का वो सिलसिला निरंतर नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है।

सीएम योगी ने इस दौरान धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जाने के आंकड़े भी सबके सामने रखे । उन्होंने कहा कि यूपी में धार्मिक स्थलों पर लगे 1 लाख 20 हजार से अधिक माइक थे जिन्हें या तो हटा दिया गया या फिर उनकी आवाज को धीमा करवा दिया गया, ताकि लोगों को ध्वनि प्रदूषण से राहत मिल सके । उन्होंने कहा कि प्रदेश में ये सब काम बिना किसी शोर-शराबे के हुए ये सरकार के प्रति जनविश्वास का प्रतीक है, समाज के हर तबके ने सरकार का साथ दिया है ।

सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश 2017 से पहले परिवारवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार, दंगों और अराजकता के लिए जाना जाता था। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट था। 2014 के बाद केंद्र सरकार ने कई जन कल्याण योजनाओं को लागू किया ।

योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों और जनप्रतिनिधि को जनता के बीच रहने का निर्देश दिया है । ताकि सरकार द्वारा किए गए कामों और योजनाओं से जनता को अवगत कराया जा सके। 100 दिन पूरे होने के पर संबंधित मंत्रियों द्वारा उपलब्धियों की जानकारी जनता को दी गई। इतना ही नहीं जनता के सामने 100 दिन के रिपोर्ट कार्ड के साथ अगले 6 महीने का टारगेट भी जनता के सामने रखा जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि हम उज्ज्वला लाभार्थियों को होली, दीवाली पर एक-एक सिलेंडर मुफ्त देने का कार्य कर रहे है. यह 100 दिन के भीतर हुआ. कन्या सुमंगला योजना में 1 लाख नई बालिकाओं को जोड़ा गया. अबतक कुल 13 लाख से अधिक कन्याएं लाभान्वित हो रही है ।

प्रदेश में आज हर तहसील में अग्निशमन केंद्र की स्थापना की ओर अग्रसर है । अगले 2 वर्ष में विश्वास है कि ये पूरा हो जाएगा ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com