Tuesday , October 4 2022

सीएम किसान दुर्घटना बीमा का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला शातिर ‘नटवरलाल’ गिरफ्तार

आनन्द कुमार चौबे/कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता)

सोनभद्र । न्यायालय का बाबू बनकर मुख्यमंत्री किसान दुर्घटना बीमा योजना का लाभ दिलाने के नाम पर मृतकों के परिजनों से 76 हजार की ठगी करने वाले शातिर ‘नटवरलाल’ को ओबरा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ओबरा क्षेत्रान्तर्गत मृतकों के परिजनों से न्यायालय का बाबू बनकर मुख्यमंत्री किसान दुर्घटना बीमा योजना का लाभ दिलाने के नाम पर 10 प्रतिशत राशि नगद लेकर ठगी करने वाले शातिर ‘नटवरलाल’ राजेन्द्र पटेल पुत्र ईश्वर चन्द्र पटेल निवासी पेटराही-शाहगंज को ओबरा पुलिस ने गाँधी मैदान कस्तूरबा मार्केट से गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से एक बाइक और दो मोबाइल भी बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहास रहा है और पूर्व में कई अभियोग में जेल जा चुका है।

वहीं पुलिस से पूछताछ के दौरान ‘नटवरलाल’ राजेन्द्र पटेल ने बताया कि वह पहले समाचार पत्र पर निकलने वाली आकस्मिक मृत्यु की सूचनाओं को एकत्रित कर उनके अंकित स्थान पर जाकर अपने आप को न्यायालय का बाबू बताकर बीमा का लाभ दिलाने के नाम पर पैसा लेता था। इसी क्रम में गत 18 जून को उसने ओबरा निवासी राजाराम शाह से 56000 रुपये तथा अगोरी निवासी रीना देवी से 20000 रुपये की ठगी की है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम का विवरण

1. उ0नि0 अमित कुमार त्रिपाठी थाना ओबरा

2. हे0का0 लल्लन यादव, का0 अखिल शुक्ला, का0 विपिन कुमार और का0 सन्दीप कुमार थाना ओबरा

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com