Saturday , September 24 2022

पंचशील मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में धूमधाम से मनाया गया ‘नेशनल डॉक्टर्स डे’

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

नगर स्थित पंचशील मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में आयोजित हुआ कार्यक्रम

● ‘डॉक्टर डे’ पर केक काट हुई गोष्ठी का आयोजन

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज नगर स्थित पंचशील मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आज ‘नेशनल डॉक्टर डे’ के अवसर पर केक काटकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान डॉक्टरों को पंचशील मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर पवित मौर्या ने पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

डॉ0 अनुपमा मौर्य ने बताया कि “हर किसी की जिंदगी में डॉक्टर्स की भूमिका काफी अहम होती है। जन्म से लेकर हेल्दी लाइफस्टाइल इन्जॉय करने तक लोगों का सामना कभी न कभी डॉक्टर से ज़रूर होता है। आमतौर पर लोग अपनी शारीरिक और मानसिक परेशानी लेकर डॉक्टर के पास ही जाते हैं और डॉक्टर के पास भी लगभग हर समस्या का इलाज मौजूद रहता है। शायद इसलिए डॉक्टर्स को भगवान का दर्जा भी दिया जाता है। इसी सम्मान को कायम रखने के लिए हर साल 1 जुलाई को ‘नेशनल डॉक्टर्स डे’ मनाया जाता है। वैसे तो पहले से ही डॉक्टर्स को जीवनदाता की संज्ञा दी गई है, लेकिन खासतौर पर कोरोना काल में अहम योगदान देकर डॉक्टर्स ने इसको बखूबी साबित भी किया। डॉक्टर्स ने दिन-रात एक करके लोगों की जान बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना वायरस को हराने में डॉक्टर्स ने मुख्य भूमिका निभाई है।”

इस मौके पर डॉ0 अनुपमा मौर्य, डॉ0 सौरभ सिंह, डॉ0 सुशील कृष्णमूर्ति , डॉ0 आर0एस0 पटेल, डॉ0 अंजनी कुमार सिंह, डॉ0 देवव्रत, डॉ0 सूरज सिंह, डॉ0 सुस्मिता मौर्या, मैनेजर राम आसरे पटेल, एडवोकेट विकास शाक्य, महफूज खान, बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मैनेजर लवकुश मौर्य, सौरभ मौर्य, राजू मौर्य, राहुल, सविता, श्वेता, सामिया आदि लोग मौजूद रहे।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com