Friday , September 23 2022

“हर घर जल” योजना के तहत पाइप बिछाने के दौरान गड्ढा छोड़ दिए जाने से परेशानी

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खंड दुद्धी अंतर्गत ग्राम पंचायत केवाल में सरकार के महत्वपूर्ण योजना “हर घर जल” के तहत ठेकेदार के द्वारा गांव में गुजरने वाली रोड के किनारे से पानी सप्लाई हेतु गड्ढे खोदकर पानी की पाइप बिछाई जा रही है। पाइप बिछाने के दौरान रोड के किनारे गड्ढे खोदने के वक्त जेसीबी से मिट्टी को खोदकर रोड पर छोड देने से आवागमन बाधित हो जा रही है। वहीं मोटरसाइकिल सवार लोग कई बार गिरकर चोटिल भी हो गए हैं तथा चार चक्के गाड़ियों को गुजरने से में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिससे आक्रोशित होकर आज हरीनाथ यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जोरदार प्रदर्शन कर ठेकेदार की मनमानी पूर्ण रवैए पर आक्रोश व्यक्त किया है।
मौके पर प्रदर्शन कर रहे हरीनाथ यादव ने कहा कि” हर घर जल” योजना के तहत जहां सरकार के द्वारा गांव गांव में हर घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम ठेकेदारों के द्वारा कराया जा रहा है परंतु ठेकेदार की मनमानी इस कदर बढ़ गई है कि पाइप बिछाने के दौरान जेसीबी से गड्ढा खोदकर मिट्टी को रोड पर छोड देने के कारण आए दिन मोटरसाइकिल चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं तथा आने जाने वाले गाड़ियां अक्सर बरसात के दिनों में गीली मिट्टी हो जाने से फिसल कर और रोड के किनारे जाकर फंस जा रहे हैं। ठेकेदार से जब शिकायत करने कोई जाता है तो ठेकेदार से जवाब मिलता है कि इसी तरह से काम करने का ठेका मिला है आपको जहां जाना है जाओ। ठेकेदार की मनमानी पूर्ण रवैए से हम सभी ग्रामीण जनता परेशान हो चुके हैं ।ठेकेदार के द्वारा रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित घिवही रेलवे गेट से लेकर भरत मोड़ तक लगभग 3 किलोमीटर व हरिजन बस्ती केवाल में लगभग 1 किलोमीटर रोड बुरी तरह से बरसात के पानी होने से कीचड़ में तब्दील हो गया है जिससे हम ग्रामीणों को आने जाने में काफी दुश्वारियां का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही साथ मोटरसाइकिल सवार गिरकर चोटिल हो रहे हैं तथा किसी बड़ी अनहोनी की आशंका से हम सभी लोग भयभीत हैं। ग्रामीणों ने जिला अधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए मांग किया है कि ठेकेदार के द्वारा मनमानी पूर्ण रोड पर मिट्टी फेंके जाने पर तत्काल रोक लगाई जाए ताकि ग्रामीण क्षेत्र के आम जनमानस का आवागमन बाधित न हो सके। इस मौके पर बालेश्वर प्रसाद, सूबेदार, रणजीत, अवधेश, राम ज्ञान, उपेंद्र कुमार ,कमलेश, रमेश सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com