Sunday , October 2 2022

‘डॉक्टर्स डे’ स्पेशल : मैराथन दौड़ से डॉक्टरों ने लोगों को फिट रहने का दिया संदेश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । वैसे तो पहले से ही हर किसी की जिंदगी में डॉक्टर की भूमिका काफी आम होती है। जन्म से लेकर हेल्थी लाइफ स्टाइल इंजॉय करने तक लोगों का सामना कभी ना कभी डॉक्टर से जरूर होता है। 1 जुलाई को ‘डॉक्टर्स डे’ मनाया जाता है, आमतौर पर लोग अपनी शारीरिक और मानसिक परेशानी को लेकर डॉक्टर के पास जाते हैं और डॉक्टर के पास भी लगभग हर समस्या का इलाज मौजूद रहता है इसलिए डॉक्टर को भगवान का दर्जा भी दिया जाता है। इसी सम्मान को कायम रखने के लिए हर साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। वहीं आज सोनभद्र जिले में डॉक्टर डे पर फिट इंडिया के तर्ज पर रेडक्रॉस सोसाइटी व मैनकाइंड के संयुक्त प्रयास से डॉक्टरों ने मैराथन रेस प्रतियोगिता का आयोजन सीएमओ डॉ0 रमेश ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। मैराथन दौड़ प्रतियोगिता मुसही से चुर्क तक लगभग 50 से अधिक डॉक्टरों ने भाग लिया। वहीं प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेता को अलग-अलग पुरस्कार भी देकर उत्साहवर्धन किया गया।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ0 आर0एस0 सिंह ने कहा कि “फिट इंडिया के तर्ज पर आज सभी चिकित्सक मैराथन दौड़ प्रतियोगिता कर लोगों को हेल्थी लाइफ जीने के लिए संदेश दे रहे हैं ।मैराथन कोई भी हो जब तक शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य होंगे तभी जीत पाएंगे।”

वहीं महिला रोग विशेषज्ञ डॉ0 अनुपमा सिंह ने कहा कि “शरीर चाहे जितनी भी आज हो लेकिन आत्मा को हमेशा सशक्त होना चाहिए आत्मा से जो शक्तिमान हो वही हर मैराथन जीत सकता है मरीज को बोलने से पहले आप चलती होकर साबित करें।”

वहीं इस मैराथन प्रतियोगिता में चिकित्सकों के साथ-साथ मैनकाइंड फार्मा कम्पनी के भगवती प्रसाद मिश्रा, आशीष पाण्डेय, संजय सिंह,अखिलेश गुप्ता, द्वारिकाधीश पाण्डेय व कुलदीप मिश्रा उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com