Monday , September 26 2022

बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा को पैगंबर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार

बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा को पैगंबर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि उसकी टिप्पणी ने देश भर में लोगो की भावनाओं को भड़का दिया है। आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार है। उसको अपने बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा को टीवी पर आकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए । नूपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी। आपको बता दें कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उनकी शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन कई एफआईआर के बावजूद उन्हें अभी तक दिल्ली पुलिस ने छुआ नहीं है। कोर्ट ने कहा, ”पुलिस ने जो कुछ किया है, उस पर हमारा मुंह मत खुलाइये। उसे अब मजिस्ट्रेट के सामने पेश होना चाहिए। ये टिप्पणी उनके घमंडी रुख को दिखाता है कि अगर वो किसी पार्टी की प्रवक्ता है तो उन्हें कुछ भी कहने का हक मिल जाएगा।”

बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी । जिसका देशभर में काफी विरोध किया गया था । यही नहीं कई इस्लामिक देशों ने भी नूपुर के उस बयान की आलोचना की थी । जिसके बाद बीजेपी ने नूपुर पर एक्शन लेते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था । नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में उनके खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com