Sunday , September 25 2022

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया । जिसके बाद राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है । इस दौरान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे ।

इसके पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार किये जाने के बाद कोर्ट ने महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश दिया । मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोर्ट के फैसले के बाद फेसबुक लाइव किया और कहा कि मुझे फ्लोर टेस्ट से मतलब नहीं है । मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ रहा हूं। साथ ही उद्धव ठाकरे ने विधानपरिषद से भी त्यागपत्र दे दिया है । उन्होंने कहा कि मेरे पास शिवसेना है और कोई मुझसे इसे छीन नहीं सकता है । उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहता कि कल शिवसैनिकों का खून बहे और वे सड़क पर उतरें। इसलिए मैं कुर्सी छोड़ रहा हूं।

उन्होंने इस फेसबुक लाइव में अपनी उपलब्धियों के साथ बगावत पर दुख व्यक्त किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अच्छे कामों को नजर जल्दी लगती है। उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी और शरद पवार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिनको उन्होंने बहुत कुछ दिया वे नाराज हैं और जिन्हें कुछ नहीं दिया वे आज भी साथ हैं। मुझे इन लोगों से धोखे की आशंका नहीं थी।

सीएम ने फेसबुक के जरिए कहा, शिवसेना को आज 56 साल हो गए। शिवसेना को लोग देख ही नहीं, अनुभव भी कर रहे हैं। रिक्शा वाला, पान वाला… न जाने कितनों को बाला साहेब ने मंत्री बनाया। आज वो लोग उन्हें भूल गए।

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की भाजपा में जश्न का माहौल है । बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट होने के बाद गुरुवार शाम तक देवेंद्र फडणवीस सीएम पद का शपथ ले सकते हैं ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com