Friday , September 23 2022

उदयपुर में हुए तालिबानी मर्डर के तार पाकिस्तान से जुड़े, खुफिया तंत्र एलर्ट

उदयपुर में हुए तालिबानी मर्डर के तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA ) ने 8 से 10 मोबाइल नंबर ट्रेस किए हैं। इनकी लोकेशन पाकिस्तान से लेकर भारत में आ रही है। इन्हीं नंबरों पर रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद की लगातार बातचीत भी हो रही थी। इस इनपुट ने खुफिया तंत्र के कान खड़े कर दिए हैं।

गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा कि एक आरोपी के पाकिस्तान के साथ ही अरब देशों और नेपाल में मूवमेंट पाया गया है ।

डीजीपी एमएल लाठर ने कहा कि जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी दावते इस्लामी संगठन से कई सालों से जुड़े हुए थे। दोनों बदमाशों के मोबाइल से कई जानकारी मिली है। इसकी जांच की जा रही है। दोनों आरोपियों की अब तक कोई क्रिमनल हिस्ट्री सामने नहीं आई ।

डीजीपी ने बताया कि उदयपुर के मालदा स्ट्रीट इलाके में दो लोग कन्हैया लाल की दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने आए और मौका देखकर कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से उनकी नृशंस हत्या कर दी । उन्होंने बताया कि पुलिस ने नाकाबंदी कर तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है । उन्होंने कहा कि एनआईए के साथ जांच आगे बढ़ाई जाएगी और जो भी इस मामले में दोषी होगा, अधिकारी से लेकर कोई भी उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

मुख्‍यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करके बताया है क‍ि इस घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है इसलिए अब आगे की जांच NIA द्वारा की जाएगी जिसमें राजस्थान ATS पूर्ण सहयोग करेगी । पुलिस एवं प्रशासन पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं उपद्रव करने के प्रयासों पर सख्ती से कार्रवाई करें। वर्तमान हालात को देखते हुए पुन: अपील करता हूं कि सभी पक्ष शांति बनाए रखें ।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com