Friday , September 30 2022

उदयपुर में दिनदहाड़े सिर कलम करने की वारदात से सनसनी, पूरे राजस्थान में धारा-144 लागू

राजस्‍थान के उदयपुर में दिनदहाड़े सिर कलम करने की वारदात ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी सक्रिय हो गई है। एनआईए की एक टीम को दिल्‍ली से राजस्थान के उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया है। उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है । पुलिस-प्रशासन से लेकर राज्यपाल और सीएम तक लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं ।

उदयपुर में युवक की हत्या की घटना के बाद मुख्य सचिव उषा शर्मा ने मंगलवार शाम उच्च स्तरीय बैठक लेकर सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं जिला कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठकें आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने सभी प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों को रेंज में भेजने के निर्देश दिये है ।

इस बीच अजमेर के एसपी विकास शर्मा ने कहा कि पूरे राजस्थान में धारा-144 लगाई गई है। हर जगह पुलिस तैनात है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर प्रयास कर रही है। पुलिस की अपील है कि सभी शांति व्यवस्था बनाए रखे और पुलिस का सहयोग करें। चार से ज्‍यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि आरोपी को अजमेर में छुपना था ऐसी कोई सूचना नहीं मिली ना ही आरोपियों ने ये कबूला है।उदयपुर जिले में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि पूरे राजस्‍थान में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

पुलिस महानिदेशक एम.एल.लाठर ने निर्देश दिए कि उदयपुर की घटना के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी विशेष निगरानी सुनिश्चित करें. साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाये ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com