Sunday , August 14 2022

यूपी लोकसभा उप चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, आजमगढ़ और रामपुर पर कब्जा

उत्तर प्रदेश के लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है । यूपी की रामपुर और आजमगढ़ सीट सपा का मजबूत सीट माना जाता था लेकिन उपचुनाव में सपा ने दोनों सीट गवां दी । आजमगढ़ सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ और रामपुर से घनश्याम लोधी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया है।

आजमगढ़ में भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को हराया है तो वहीं रामपुर में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को पराजित किया है ।

आजमगढ़ से जीत के बाद निरहुआ ने ट्वीट कर जनता का आभार व्यक्त किया है । उन्होंने कहा कि जनता की जीत… आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है । उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है । यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है।

रामपुर और आजमगढ़ सीट पर भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने डबल जीत इस प्रदेश में हासिल की । प्रधानमंत्री का नेतृत्व, भाजपा की केंद्र व राज्य के नेतृत्व व कार्यकर्ताओं के परिश्रम को जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ । हालांकि सपा प्रत्याशी आसिम रजा की हार के बाद सपा कार्यालय में आजम खान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हारे नहीं हराए गए हैं ।

आपको बता दें कि रामपुर में बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने 42,048 वोटों से बंपर जीत हासिल की है । सपा के असीम रजा दूसरे नंबर पर रहे. वहीं, आजमगढ़ में भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ ने 8679 वोटों से जीत दर्ज की है, जबकि दूसरे नंबर पर सपा के धर्मेंद्र यादव रहे ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com