Friday , October 7 2022

भक्तों ने अखंड ज्योति के जत्थे का किया भव्य स्वागत

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। स्थानीय वैष्णो शक्तिपीठ धाम में शनिवार की रात्रि विश्राम के लिए रुके मां वनभौरी देवी का अखंड ज्योति के जत्थे का ढोल नगाड़े से मंदिर समिति व स्थानीय भक्तों ने भव्य स्वागत किया। स्वागत के पश्चात उपस्थित सैकड़ों लोगों ने अखंड ज्योति का दर्शन करके मन की मुरादें पूरा करने की गुहार लगाई।

मिली जानकारी के अनुसार अखंड ज्योति को हरियाणा राज्य के हिसार जिले में स्थित मां वनभौरी धाम से अम्बिकापुर में नव निर्मित माँ वनभौरी मंदिर ले जाया जा रहा है। अखंड ज्योति लेने के लिए सैकडों लोगों का जत्था अम्बिकापुर से 21 जून को हरियाणा के वननभौरी धाम के लिए रवाना हुआ है। 24 जून को विधि विधान से पूजन अर्चन के बाद मां वननभौरी देवी का ज्योति का काफिला अम्बिकापुर के लिए रवाना हुआ।

मां वनभौरी देवी का ज्योति डाला वैष्णो मंदिर पर पहुचते ही दर्शन के लिए वैष्णो मंदिर पर सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और ढोल नगाड़े व आतिशबाजी के साथ मां वनभौरी देवी की ज्योति का भव्य स्वागत किया। स्वागत के पश्चात बच्चे, बुढे , महिलाओं ने मत्था टेक कर आर्शीवाद लिया। इसके पश्चात काफिले में चल रहे सभी लोगों को अभिवादन करके विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

रविवार की सुबह मां की ज्योति का पूजन अर्चन के बाद माता वनभौरी देवी की ज्योति का काफिला अम्बिकापुर के लिए रवाना किया गया। काफिले के बाद मंदिर परिसर व आसपास के लोगों मे मां वनभौरी देवी की ज्योति का प्रसाद वितरण किया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर मय फोर्स के साथ मौजूद रहे ।इस दौरान मंदिर समिति के अध्यक्ष वृषभान अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष सुभाष मित्तल, डाला व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश जैन, अंकुश मित्तल, राकेश गोयल, विकाश वंशल, महावीर गोयल, कलवंत अग्रवाल, कृष्ण कुमार गर्ग, राजेन्द्र जैन, नरेश अग्रवाल, नवनीत अग्रवाल, विरेन्द्र गर्ग समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com