Monday , October 3 2022

पहले ऑनलाइन गेम से बढ़ाई दोस्ती, फिर किया छात्रा का अपहरण, पुलिस ने उड़ीसा से किया रेस्क्यू

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । अगर आपके बच्चों को भी मोबाइल पर फ्री एप्स के जरिए गेम खेलने की लत है तो अब सावधान हो जाइए। मोबाइल पर फ्री गेम की एडिक्शन का शिकार हुई एक छात्रा दोस्ती के जाल में फंस गई और परीक्षा देने के बाद सीधे उड़ीसा पहुँच गयी।

दरअसल रॉबर्ट्सगंज निवासी एक 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा फ्री फायर गेम के जरिए उड़ीसा में रह रहे युवकों से दोस्ती कर बैठी। दोस्ती ऐसी हुई की छात्रा परीक्षा देने के बाद सीधे उड़ीसा पहुँच गयी। जहाँ चार युवकों ने उसे बंधक बना लिया। हालांकि युवकों के मंसूबो पर पानी फेरते हुए सोनभद्र पुलिस ने 21 दिनों की अथक मेहनत के बाद उड़ीसा पुलिस के सहयोग से अपहृत छात्रा को बरामद करते हुए तीन आरोपियों गौतम जेना (34वर्ष) पुत्र गोपाल जेना निवासी कण्ड्रासोल, राजगोविन्दपुर-म्योरपुरभंज (उड़ीसा), चन्दन महालिक (41वर्ष) पुत्र रमेश महालिक निवासी गोबरघोटी, बास्ता-बालासोर (उड़ीसा) और पविन्द्र दास (21वर्ष) पुत्र विकरतनदास निवासी गोबरघोटी, बस्ता-बालासोर (उड़ीसा) को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अन्य आरोपी अज्जू पुत्र रमेश महालिक निवासी गोबरघोटी, बास्ता-बालासोर (उड़ीसा) की तलाश की जा रही है।

बताते चलें कि गत दो जून को राबर्ट्सगंज निवासी एक छात्रा चुर्क में 12वीं का इम्तिहान देने के बाद, घर लौटते वक्त अचानक से गायब हो गई थी। इसको लेकर काफी हंगामा मचा था। सोशल साइटों पर लगातार एक हफ्ते तक उसकी बरामदगी के लिए आवाज उठाई गई थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। पुलिस विभिन्न माध्यमों से क्लू तलाशने तलाशने में लगी हुई थी। पिछले सप्ताह पुलिस को जानकारी मिली कि छात्रा उड़ीसा में मौजूद है। इसके आधार पर उसका लोकेशन सर्च करने का काम शुरू कर दिया गया। चुर्क चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार की अगुवाई में गठित टीम को छात्रा का लोकेशन उड़ीसा स्थित एक पहाड़ पर बने मकान में होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस टीम ने उड़ीसा पुलिस के सहयोग से दबिश देकर छात्रा को उसी मकान से बरामद करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बरामद छात्रा सहित गिरफ्तार तीन आरोपियों को सोनभद्र ले आयी। गिरफ्तार तीनों आरोपियों पर पुलिस ने रॉबर्ट्सगंज थाने पर धारा 368, 120बी के तहत मामला पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com