Friday , September 23 2022

ए०वी०पी० टैलेंट हंट के बच्चों के टैलेंट से झूमा ओबरा

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

ओबरा। ए०वी०पी० टेलेंट हंट ग्रुप द्वारा चलाये जा रहे क्लासेज का शुक्रवार को भव्य रूप से समापन किया गया। ओबरा क्लब नंबर 1 में दर्शकों के बीच बच्चों ने एक से बढ़कर एक टेलेंट प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया। हज़ारों तालियों की गड़गड़ाहट के बीच बच्चों ने 40 दिन के क्लासेज का जो नज़ारा पैस किया वो उन गुरुओं के लिए 41वें दिन गुरुदक्षिणा साबित हुई। बताते चले कि चोपन रोड स्थिति मेन बाजार ओबरा में क्लास जब Avp टेलेंट हंट की तरफ से क्लासेज शुरू की गई थी तो किसी को अंदाज़ा नहीं था कि क्लास का परफॉर्मेंस इतना होगा कि लोग जमकर तारीफ करेंगे। बच्चों के डांस का प्रस्तुति देख उनके अभिभावकों ने बच्चों के साथ-साथ डांस टीचर की भी खूब तारीफ हुई। अभिभावकों ने इस दौरान कहा कि, जब से बच्चों का स्कूल खत्म हुआ तो उनको पता चला कि Avp की तरफ से बच्चों को निखारने के लिए कई तरह की एक्टिविटी की क्लास चलाई जा रही है। बिना किसी देर के हमने Avp ग्रुप से संपर्क किया और बच्चों को उनकी देखरेख में भेजा। इसी तरह ताइक्वांडो क्लासेज में जो बच्चों ने 40 दिन सीखा था उसका नज़ारा 41वें दिन ओबरा स्थिति क्लब नंबर 1 में देखने को मिला। खासतौर से लड़कियों के लिए ताइक्वांडो क्लास से जो फायदा होता है, वो क्लब एक नम्बर में देखने को मिला। इस दौरान विमलेश सर ने बताया कि आज की परवेश में लड़कियों को दिनभर में कम से कम 2-4 बार घर से बाहर निकलना होता है। घर से बाहर निकलने के दौरान उनको बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समाज मे सबसे बड़ा अभिशाप लड़कियों को कमजोर समझ कर उनपर छिताक़सी करना। जिससे परेशान होकर बहुत सी लड़कियां घर से निकलना छोड़ देती है। इसलिए आत्मरक्षा के लिए बच्चों को आत्मरक्षा का गुण होना बहुत ज़रूरी है। Avp टेलेंट हंट क्लास में कला और पेंटिंग्स की भी क्लासेज 40 दिन चली इस दौरान कला प्रतियोगिता भी कराई गई और प्राइज भी दिया गया। वही बात करे Avp टेलेंट हंट ग्रुप की आरती मेम की तो उनके स्वभाव और मेहनत की वजह से ही 40 दिन लगातार क्लास और 41वें दिन भव्य समापन कार्यक्रम सम्पन हो पाया। यूं तो आरती मेम योगा की क्लास बच्चों को कराती थी। लेकिन सबसे बड़ी उनकी खूबी की वो बच्चों को कभी ये महसूस नहीं होने देती थी कि वो अपने अभिभावकों से दूर है। क्लास का पूरा वातावरण घर की तरह दिखने का सबसे मुख्य कारण आरती मेम का व्यवहार ही था।

उनके व्यवहार का ही नतीजा था कि भव्य समापन पर सोनभद्र के कौने-कौने से गेस्ट एक बार कहने पर क्लब नम्बर एक पहुँचे। सभी आये हुए महानुभाव व गणमान्य लोगों ने Avp टेलेंट हंट ग्रुप की कार्यशैली को जमकर सराहा और प्रेणा भी दी कि आगे भी ऐसे कार्यक्रमों की तैयारी Avp टेलेंट हंट ग्रुप कराये और आवश्यकता अनुसार उनकी सहायता करने की बात कही। सबसे खास खासियत की बात करे तो Avp टेलेंट हंट के टीचर्स का व्यवहार टीचर्स ने कहा कि इतना लंबा क्लास और इतनी बड़ी भव्य समापन हमारे सहयोगी और अभिभावकों के बिना संभव नहीं थी। हम उन अभिभावकों का शुक्रगुज़ार करते है जिन्होंने हमपर भरोसा कर अपने बच्चों को हमारे क्लास में भेजा। अगली बार फिर से नए अवतार में हम बच्चों का एक से एक टेलेंट आपके सामने प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम समापन के बाद पुरुस्कार का भी वितरण किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथियों ने बच्चों और Avp टेलेंट हंट ग्रुप को ढेर सारी सुभकामना भी दी। एक पल वो भी आया जब रुखसती की बात सुनकर बच्चों का मन भर आया और उनके आंसू तक निकल आये। अपने गुरु और साथी बच्चों से दूरी की बात जानकर सभी का चेहरा उदास हो गया। इसे ही कहते है टेलेंट का निखार जिसे बच्चे दूरी बनाने मात्र की बात से ही रो पड़े। टीचर वो ही अच्छे होते है जो बच्चों का दिल जीत ले और बच्चे उनसे दूरी न बना पाये। खेर क्लब एक मे हुए कार्यक्रम ने ओबरा नगरवासियों को पुराने दिन की याद दिला दी। एक समय कार्यक्रम से लगातार गुलज़ार होने वाला क्लब एक अब उदास सा सिर ढांचा बनकर खड़ा रहता है। हालांकि Avp टेलेंट हंट ग्रुप ने कहकर नहीं करके दिखा दिया कि बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं बस उन्हें एक ऐसे प्लेटफार्म की ज़रूरत है जो उसे निखार सके और ये प्लेटफार्म Avp टेलेंट ग्रुप हर वर्ष नगरवासियों को देता रहेगा। मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी रमेश कुमार, विशिष्ट अतिथि ओ पी सिंह, अश्विनी मिश्रा, संदीप जिन्दल, शशि जिंदल, रमेश यादव, संजय सिंह, अभिषेक सिंह, सुमित खत्री, विजय, सुधा, मनु सिंह एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन हेमंत सिंह ने किया।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com