Friday , September 30 2022

लोगों को भीषण गर्मी से राहत : पहली ही बारिश में खुली नपा के मानसून पूर्व के इंतजामों की पोल

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज में आज हुई झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत तो अवश्य दी है, लेकिन बारिश ने नगर पालिका की पोल खोल कर रख दी। शहर के कई वार्डों सहित मुख्य सड़कों पर पानी भर गया। वहीं नालियां ओवरफ्लो हो गई। जिसके कारण लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। नगर में धर्मशाला रोड, गुरुद्वारा रोड, पीडब्ल्यू रोड व रेलवे स्टेशन रोड सहित कई जगहों पर पानी भर गया। धर्मशाला रोड पर बारिश के चलते बहुत अधिक मात्रा में जलभराव होने के कारण वाहनों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहली ही बारिश में यह स्थिति कई जगहों पर देखने को मिली।

नगर में साफ सफाई की खुली पोल

बरसात पूर्व वार्डों में साफ-सफाई और जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था का दावा करने वाली नगर पालिका की पोल खुल गई है। बारिश से कुछ वार्डों में पानी सड़कों पर बहने लगा इससे आवागमन में मुश्किलें बढ़ गई। सड़कों पर पानी भरे होने से आम जनमानस को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना है कि पहली बरसात में ही सफाई की हालत खराब होने से लोगों को बीमारियां फैलने की चिंता सता रही है।

बताते चलें कि बारिश के पूर्व नगर पालिका ने जोर शोर से नगर की नालियों व नालों की साफ सफाई का कार्य कराया था। हर बार नालियों और नालों की साफ सफाई का कार्य नगर पालिका के ओर से कराया जाता है लेकिन पहली ही बारिश ने इसकी पोल खोलकर रख दी है। जरा सी बारिश में ही जगह-जगह पानी भरने की खबरें सामने आई हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com