Wednesday , October 5 2022

दुद्धी में चला बाबा का बुलडोजर, मुख्य सड़क से हटाया गया अतिक्रमण, अभियान रहेगा जारी

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी। नगर पंचायत सीमा अंतर्गत मुख्य सड़क की पटरियों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुधवार को भारी पुलिस फोर्स की उपस्थिति में प्रशासन का बुलडोजर गरज उठा। इस बीच प्रशासन के खिलाफ सत्तापक्ष के कई युवा नेता मुखर होकर योगी सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाते देखे गए। बावजूद इसके प्रशासन अपने अभियान में जुटा रहा।
करीब पखवारे भर पूर्व तहसील सभागार में प्रशासन ने व्यापारियों एवं बस-टेम्पो मालिकों संग बैठक कर, शासन का हवाला देते हुए, पटरियों को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही थी। उसके बाद नगर पंचायत प्रशासन ने पटरियों पर अतिक्रमित एरिया को चिन्हित कर निशान लगा दिया और शांत हो गया, यह देख लोग इत्मीनान हो गये। बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ अचानक बुलडोजर चलने की सूचना मिलते ही फुटपाथ व्यवसाईयों में हड़कंप मच गया। प्रशासनिक दस्ते की ओर से एसडीएम शैलेन्द्र कुमार मिश्रा की अगुवाई में तहसीलदार ब्रजेश कुमार वर्मा, ईओ भारत सिंह, कोतवाल राघवेंद्र सिंह आदि अधिकारियों ने अतिक्रमण दस्ते के साथ मां काली मंदिर मुहाल से अभियान की शुरुआत की। अतिक्रमण के जद में जो आया उसके छप्पर, टिन शेड इत्यादि तोड़ दिये गये। अभियान के दरम्यान चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि बड़े अनुज कन्हैया लाल अग्रहरि, शिवनाथ समेत दर्जनों लोगों का अतिक्रमण तोड़ा गया।

प्रशासनिक दस्ते की कार्रवाई से सहमे लोग अपना शेड इत्यादि स्वतः हटाना शुरूकर दिया। इस बीच प्रशासनिक दस्ता द्वारा प्रेमचंद आढ़ती के प्रतिष्ठान के आगे लगी खपरैल छप्पर को भी गिरा दिया गया। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि यह पावर का दुरुपयोग है। नगर पंचायत द्वारा चिन्हित निशान के पीछे का छप्पर जानबूझकर गिराकर हजारों का नुकसान किया गया।

अतिक्रमण दस्ता भाजपा नेता सूरजदेव सेठ के प्रतिष्ठान के बाहर लगे टिन शेड को गिराने पहुंचा तो नाली के पीछे टिन शेड होने का हवाला देकर सूरजदेव की प्रशासन के लोगों से नोकझोंक होने लगी। इसमें कई लोगों ने कहा कि नियम विरुद्ध बिना अलाउंस के उजाड़ा जा रहा है।अधिकारियों नेे किसी तरह समझा बुझाकर मामला शांत कराया। कई बार तो तनाव बढ़ते बढ़ते टल गया। पहले दिन का अभियान श्री संकट मोचन मंदिर चौक तक चलाकर रोक दिया गया।एसडीएम श्री मिश्रा ने कहा कि यह अभियान कल भी अनवरत जारी रहेगा। अतिक्रमण को लोग स्वयं हटा लें और सहयोग करें।अवरोध उत्पन्न करने वालों पर सरकारी काम में बाधा डालना मानते हुए,ऐसे लोगों पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com