बगैर नाम लिए आज़म खान पर जमकर बरसे सीएम योगी, कहा- रामपुर का चाकू कुछ लोगों के हाथ में आया तो उन्होंने उसका दुरुपयोग किया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज रामपुर पहुंचे और रामपुर में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के लिए जनसभा कर वोट की अपील की योगी अपने विरोधी पार्टी सपा पर भी बरसे। आज़म खान का नाम लिए बगैर उन पर जमकर बरसे कहां रामपुर के चाकू का कुछ लोगों के हाथ में आया तो उन्होंने उसका दुरुपयोग किया । योगी ने आजम खान का नाम लिए बगैर कहा कुछ लोगों की रस्सी जल गई लेकिन ऐठन अभी भी नहीं गई है । योगी ने कहा कोरोना काल में जो लोग बाहर थे हमने उनका भी मुफ्त इलाज किया और जो लोग जेल के अंदर थे हमने उनका भी मुफ्त इलाज किया । बाहर आकर कम से कम वे धन्यवाद तो कर देते।

जनपद रामपुर में लोकसभा का उप चुनाव हो रहा है जिसको लेकर भाजपा और सपा दोनों ही आमने-सामने हैं बात करें रामपुर के प्रत्याशी की तो भारतीय जनता पार्टी से घनश्याम सिंह लोधी प्रत्याशी हैं तो वहीं समाजवादी पार्टी से आजम खान के बेहद करीबी आसिम राजा प्रत्याशी है कांग्रेस और बसपा ने रामपुर में अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा किया है। इस वक्त रामपुर चुनाव के मैदान में सपा और भाजपा ही आमने-सामने हैं। आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में रामपुर पहुंचे जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया सीएम योगी ने पहली जनसभा रामपुर की विधानसभा बिलासपुर में कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख के आवास के सामने मैदान में की यहां पर उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे तो वहीं दूसरी जनसभा को पटवाई में संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ के रामपुर आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहे।

अपनी स्पीच के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा रामपुर की पहचान को कुछ लोगों ने नष्ट और दुरुपयोग करने का प्रयास किया यही अंतर है, फरक साफ है रामपुर का चाकू जब डबल इंजन की सरकार के हाथ में आता है यहां के गरीबों का संरक्षण करता है व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान करता है गरीब गरीब होता है उसकी कोई जाति उसका कोई धर्म उसका कोई मजहब नहीं होता है । उस गरीब को हर हाल में न्याय मिलना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने न्याय दिलाते हुए यहां के भू माफियाओं को उनको उनके किए की सजा दिलाने का काम भी किया है यहां के जो भू-माफिया यहां के गरीबों का यहां यहां के दलितों का यहां के व्यापारियों का यहां के वाल्मीकि समुदाय की जमीनों पर जबरन कब्जा करके सत्ता की ऐठन से उन्हें दबाना चाहते थे जब परिवर्तन हुआ तो उस ऐठन को तो दूर किया ही किया साथ ही साथ गरीबों की संपत्ति भी उन्हें वापस करते हुए जिन लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग किया था उन लोगों को उनकी सजा भी सरकार ने दी है। योगी ने कहा इसलिए मैं आज आपके पास आया हूं रामपुर के चाकू का उन लोगों ने दुरुपयोग किया था यहां की जमीनों पर कब्जा करने के लिए गरीबों को उजाड़ने के लिए गुंडाराज और माफिया राज स्थापित करने के लिए सरकारी धन का दुरुपयोग करने के लिए लेकिन जब यह रामपुर का चाकू डबल इंजन की सरकार के हाथ में आया तो यहां पर उन गुंडे और माफियाओं के खिलाफ तो कार्रवाई हुई और साथ ही साथ यहां के सरकारी धन का उपयोग विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के किया जा रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने आज़म खान का नाम लिए बगैर कहा कि कहावत है ना कि कुछ लोगों की रस्सी पूरी जल जाती है लेकिन ऐठन नहीं जाती कुछ लोगों की योगी आदित्यनाथ ने अपने चुटकीले अंदाज़ में कहा लेकिन भाइयों बहनों हम फिर भी भेदभाव नहीं करेंगे चिंता मत करिए हमने कोरोना मैं सब का उपचार किया है जो बाहर थे उनको भी फ्री में उपचार और जो जेल में थे उनको भी फ्री में उपचार किया है अगर फ्री में उपचार नहीं कराते तो बहुत सारे लोग हाथ से इशारा कर कहा वे ऊपर पहुंच जाते हैं। योगी ने कहा अरे कम से कम इसके लिए धन्यवाद तो करते योगी ने कहा जो लोग भारत माता को सम्मान नहीं दे सकते जिन लोगों के मन में विकास और राष्ट्र के प्रति अच्छी सोच नहीं जो लोग गुरु परंपरा को सम्मान नहीं दे सकते जो भारत की विरासत को आगे बढ़ते हुए नहीं देखना चाहते। योगी ने आजम खान का नाम लिए बगैर कहा कुछ लोग अब कह रहे हैं कि अन्याय हो रहा है योगी ने कहा अन्याय तब नहीं हुआ था कि जब बाल्मीकि समाज के लोग उजाड़े जा रहे थे अन्याय तब नहीं हुआ जब नवाब परिवार के द्वारा बनाई गई उनकी विरासत को उजाड़ने का काम हो रहा था अन्याय तब नहीं हुआ जब यहां के व्यापारियों की जमीनों पर कब्जा कराया जा रहा था अन्याय तब नहीं हो रहा था यहां के पेशेवर गुंडे अपराधियों को दंगाइयों को सत्ता का संरक्षण दिया जा रहा था वह अन्याय नहीं था उनके लिए अन्याय यह है किसी गुंडे अपराधी के खिलाफ सरकार कार्रवाई करती है तो उन्हें यह अन्याय दिखता है योगी ने कहा नजरिया अलग अलग होता है उन लोगों ने हमेशा शोषण किया है समाजवादी पार्टी आज भी देश में प्रदेश में किसी भी घर में आप चले जाइए किसी भी सभ्य परिवार से आप पूछिए यह कौन है तो एक छोटे से बच्चे से लेकर एक बुजुर्ग तक उसको देख कर नाक मुंह सुकेड़ेगा क कहेगा इनसे तो भगवान ही बचा है,,,,

योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रधानमंत्री मोदी वर्तमान में एक नई योजना लेकर आए हैं आप देखना कितने अच्छे परिणाम आएंगे दुनिया के हर विकसित देश पहले ही उसका अनुसरण कर चुके हैं अग्निपथ की योजना 10 लाख नौजवान लोगों को एक साथ अगले डेढ़ वर्ष में मिलिट्री में जाने का अवसर प्राप्त होगा और 4 वर्ष के बाद उनके पास ऑप्शन होगा 25 फ़ीसदी नौजवान जो मिलिट्री के कार्यक्रम के साथ आगे जोड़ना चाहेंगे उन्हें वहां मौका मिलेगा बाकी नौजवानों को सीआरपीएफ में असम राइफल में और उत्तर प्रदेश पुलिस में भी उत्तर प्रदेश की अन्य सेवाओं में भी उन्हें प्राथमिकता देंगे। हमारा जब 21 से लेकर 23 साल का नौजवान होगा उसके पास ट्रेनिंग होगी अनुभव होगा और उसके एक हाथ में पूंजी भी होगी चाहे तो अपना स्वयं का कारोबार प्रारंभ कर सकता है वह चाहे राज्य सरकार की नौकरी में जा सकता है यह चाहे तो किसी भी सेवा में जा सकता है योगी ने कहा ट्रेनिंग एक, 4 साल के बाद रास्ते अनेक होंगे उसे अपने जीवन को उज्जवल बनाने के लिए, लेकिन विपक्ष इसके नाम पर भी गुमराह करने का काम कर रहा है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button