Friday , September 23 2022

विश्व योग दिवस पर निरोग रहने को किया योगाभ्यास

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य जितेंद्र तिवारी के नेतृत्व में आज विद्यालय के प्रांगण से सट्टा कल्याण मंडपम में सुबह लगभग 6:00 बजे से विश्व योग दिवस मनाने के दौरान कस्बे से आए दर्जनों लोगों को योगाभ्यास कराया गया। योगा अभ्यास के दौरान गायत्री परिवार के परिजन योगाचार्य शिव शंकर कुशवाहा ने योग के विषय में बताते हुए कहा कि योग करने से इंसान का मन मस्तिक व शरीर पूरी तरह से निरोग रहती है। अगर व्यक्ति प्रतिदिन अपने दिनचर्या में सुबह के वक्त आधे घंटे ही समय निकालकर योग करें तो वह पूरे दिन अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करेगा किसी भी तरह की मन मस्तिष्क में गलत विचारधारा की व्याधि उत्पन्न नहीं होने देगी। साथ ही साथ जब इंसान योग करके अपने शरीर को बलिष्ठ व स्वस्थ बनाकर रखता है तो ऐसे इंसानों को ही जरूरत है।

आज के इस समाज में गांव में तथा देश में इसलिए आप सभी लोग नियमित योग करके खुद का समाज का व देश का सहयोग करने में अपनी सहभागिता अवश्य सुनिश्चित करें। इस दौरान योग में मनोज जी, संतोष, गिरवर, मनीष ,संध्या जी, आरती जी, विमला जी एवं समस्त पास पड़ोस से आए हुए लोगों के अलावा विद्यालय के भैया बहनों ने योग में भाग लेकर योगाचार्य के द्वारा दिए गए शुभ विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए संकल्प भी लिया।

वहीं महुली के राजा बरियार शाह खेल मैदान पर भी योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास किया गया।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com