अग्निपथ विरोध को लेकर फोर्स रही चौकन्नी

केंद्र की ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच कुछ संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। बंद की सूचना के मिलने के बाद सरकार भी सतर्क हो गई है। रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपीL को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

यूपी के नोएडा और राजस्थान के जयपुर समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है । बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था । कई जगह रेल पटरियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया था । इसको देखते हुए जीआरपी अलर्ट पर है। रेलवे स्टेशनों और सरकारी दफ्तरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है । रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है ।

एहतियातन, बिहार में रेलवे ने सोमवार को करीब 350 ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया है । साथ ही 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को भी बंद रहेगी । भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारत बंद की वजह से भीषण सड़क जाम देखने को मिला । जिसके कारण इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलीं।

पटना में अग्नीपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का असर आज नहीं दिख रहा है । अशोक राजपथ पर कुछ छात्र संगठन विरोध कर रहे है। पूरे शहर में स्थिति सामान्य है।

बक्सर में युवा कांग्रेस अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गये है । इधर, अररिया में विरोध प्रदर्शन जारी है । वहीं, फारबिसगंज में छात्रों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। युवाओं ने फारबिसगंज जोगबनी रेलखंड को जाम कर दिया है ।

राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने भी आज देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है । भारत बंद के मद्देनजर झारखंड सरकार ने राज्य में आज सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button