आज से दो दिवसीय दौरे पर होंगे पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार 20 जून से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर होंगे, इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को कर्नाटक के मैसूर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

20 जून को दोपहर लगभग 12 बजकर 30 मिनट पर प्रधानमंत्री भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) बेंगलुरु का दौरा करेंगे, जहां वह सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन करेंगे और बागची-पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखेंगे ।

इस केंद्र को अपनी तरह की एक शोध सुविधा के रूप में विकसित किया गया है और उम्र से संबंधित मस्तिष्क विकारों के प्रबंधन के लिए महत्वपूर्ण शोध करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

बेंगलुरु में डॉ. बी. आर. आंबेडकर स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स (बेस) का भी दौरा करेंगे और बेस विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। मोदी राष्ट्र को 150 ‘प्रौद्योगिकी हब’ समर्पित करेंगे और बाद में 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी भारत के पहले वातानुकूलित रेलवे स्टेशन- बैयप्पनहल्ली में सर एम विश्वेश्वरैया रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। इस रेलवे स्टेशन को लगभग 315 करोड़ रुपए की कुल लागत से एक आधुनिक हवाई अड्डे की तर्ज पर विकसित किया गया है ।

पीएम मोदी मैसूर में मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे । इसके बाद वह तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना होंगे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button