तुलसी के साथ यह पौधा लगाने से मिलती है बरकत

भारतीय संस्कृति में मान्यता है कि तुलसी के पौधे के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है । इसलिए तुलसी के पौधे की नियमित पूजा करना, उसका किसी बच्चे की तरह देखभाल करना बहुत शुभ माना गया है । ज्योतिष के अनुसार सनातन धर्म में तुलसी के हरे पत्तों के साथ ही उसकी सूखी पत्तियों का भी बहुत महत्व माना गया है ।

ऐसा माना जाता है कि जहां तुलसी का पौधा लगा होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा वास नहीं कर पाती और यदि पहले से उस स्थान पर कोई नकारात्मक ऊर्जा हो तो वह भी नष्ट हो जाती है । ऐसा भी माना जाता है कि यदि तुलसी के पौधे के साथ कुछ खास पौधे लगाए जाएं तो इससे मिलने वाला लाभ कई गुना तक बढ़ सकता है ।

वास्तु के मुताबिक, शमी का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है । शमी के पौधे का संबंध शनिदेव से होता
है । शनिवार के दिन शमी के पौधे की पूजा करने से शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है । अगर इस पौधे को तुलसी के साथ लगाया जाए तो इससे मिलने वाले फायदे दोगुने हो जाते हैं ।

घर में केले का पेड़ लगाना काफी शुभ माना जाता है । इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है साथ ही घर में सुख-समृद्धि आती है और धन संबंधी दिक्कतें दूर होती है। तुलसी के पौधे के पास केले का पौधा लगाने से घर में काफी बरकत होती है । दोनो पेड़ लगाने से पहले ज्योतिष से जरूर सलाह ले लें ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button