Monday , October 3 2022

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को ‘स्टार ऑफ गवर्नेंस-स्कॉच अवार्ड इन म्युनिसिपल गवर्नेंस’ पुरस्कार से नवाजा गया

■ “म्युनिसिपल रैंकिंग 2021” की राज्यवार श्रेणी में देश भर में उत्तर प्रदेश टॉप थ्री लिस्ट में शामिल

■ स्कॉच स्टेट ऑफ गवर्नेंस रिपोर्ट 2021′ में राष्ट्रीय स्तर पर नगर प्रशासन श्रेणी में “म्युनिसिपल रैंकिंग 2021” जारी की गयी है

■ समीर कोच्चर, सीईओ, स्काच ग्रुप ने वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ डी वासुदेवन को अवार्ड दिया है।

वाराणसी । किसी शहर के स्वास्थ्य का परीक्षण करना हो तो वहाँ के म्युनिस्पल कॉर्पोरशन यानी नगर निगम के कार्यो की नब्ज़ टटोलना पड़ता है। स्कॉच संस्था ने पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दिल की धड़कन नगर निगम और वारणसी स्मार्ट सिटी को गुड गवर्नेस के लिए ‘स्टार ऑफ गवर्नेंस-स्कॉच अवार्ड इन म्युनिसिपल गवर्नेंस’ अवार्ड से नवाजा है। जबकि “म्युनिसिपल रैंकिंग 2021” उत्तर प्रदेश टॉप तीन की सूचि में शामिल हुआ है। स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक डॉ डी वासुदेवन ने दिल्ली में इस अवॉर्ड को ग्रहण किया। स्कॉच स्टेट ऑफ गवर्नेंस रिपोर्ट 2021′ में राष्ट्रीय स्तर पर नगर प्रशासन श्रेणी में “म्युनिसिपल रैंकिंग 2021” जारी की गयी है।

काशी के विकास को आज पूरे देश में मॉडल के रूप में देखा जाने लगा है ,इसमें नगर निगम और वाराणसी स्मार्ट सिटी की अहम भूमिका मानी जाती है। आम तौर पर आम नागरिक का वास्ता हर कदम पर नगर निगम से पड़ता है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नगर निगम आम नागरिक के उम्मीदों पर खरा उतरा है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मूलभूत सुविधाओं को जन जन तक पहुंचाने का काम योगी सरकार ने बखूबी निभाया है। इसका सबूत है ‘स्टार ऑफ गवर्नेंस-स्कॉच अवार्ड इन म्युनिसिपल गवर्नेंस’ है ।

‘स्कॉच स्टेट ऑफ गवर्नेंस रिपोर्ट 2021’ में राष्ट्रीय स्तर पर नगर प्रशासन श्रेणी में “म्युनिसिपल रैंकिंग 2021” जारी की गयी है जिसमें वाराणसी नगर को प्रथम स्थान,थाने (महाराष्ट्र) एवं बिधाननगर (पश्चिम बंगाल) संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर एवं वापी(गुजरात) तथा चेन्नई (तमिलनाडु) को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। “म्युनिसिपल रैंकिंग 2021” की राज्यवार श्रेणी में देश भर में उत्तर प्रदेश टॉप थ्री लिस्ट में शामिल

वाराणसी को ‘स्कॉच स्टेट ऑफ गवर्नेंस रिपोर्ट 2021’ में राष्ट्रीय स्तर पर नगर प्रशासन श्रेणी में शीर्ष स्थान प्राप्त करने के फलस्वरूप, ‘इंडिया गवर्नेंस फोरम’ में वाराणसी को ‘स्टार ऑफ गवर्नेंस-स्कॉच अवार्ड इन म्युनिसिपल गवर्नेंस’ से सम्मानित किया गया। वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ० डी वासुदेवन,अवार्ड समारोह में वाराणसी का प्रतिनिधित्व किया है ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com