Thursday , September 29 2022

नव सृजित नगर पंचायत की व्यवस्था की खुली पोल, नालियां हुई चोक, नही हो रही साफ-सफाई, सौपा ज्ञापन

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। ग्राम पंचायत से डाला को नगर पंचायत का दर्जा मिला तो कारोबारियों एवं आम लोगो में खुशी व्याप्त थी कि अब डाला का विकास तेजी से होगा लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया लोगो की खुशी काफुर हो गई और नगर पंचायत भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया। लगभग डेढ़ वर्ष बीतने के बाद भी नगर पंचायत में पानी निकासी की समस्या का निदान नहीं हो सका। जरा सी बारिश होने गलियों के नालियों का गंदा पानी चहुंओर भर जाता है और सड़क पर बहने लगता हैं। जबकि शासन ने सभी नगर पंचायतों को बरसात के मौसम में नाली व नालों की सफाई कराने का यथाशीघ्र निर्देश दिया गया था।

बुधवार को निषाद पार्टी युवामोर्चा जिलाउपाध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने नगर पंचायत डाला के अधिशासी अधिकारी के नाम कार्यालय में उपस्थित लिपीक बड़े बाबू ऋषि कुमार को ज्ञापन सौंपकर हो रहें समस्या से अवगत करवाते हुए नाली मरम्मत सहित साफ सफाई जल्द से जल्द करवाने की मांग की गई।

निषाद पार्टी युवामोर्चा जिलाउपाध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने बताया कि डाला नगर पंचायत के चूड़ीगली में नियमित साफ-सफाई के नाम पर कर्मचारी केवल कोरम पूरा करते हैं। नाला व नाली जाम होने से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर गिरता है। बरसात के मौसम में तो स्थिति और भयावह हो जाती है स्थानीय लोगों के अनुसार पालीथिन व कूड़ा कचरा भर जाने के कारण जगह-जगह नाला नाली चोक लिए हैं। सफाई कर्मी केवल ऊपरी सतह को साफ कर चले जाते हैं, जबकि शिल्ट नीचे उसी तरह जमा रहता है सरकार की ओर से जलनिकासी व्यवस्था के लिए करोड़ों खर्च कर बनाया जाता है जहां नाली की मरम्मत का कार्य बात आती है तो यह कार्य केवल आश्वासन पर ही टिक जाता है जो नाला व नाली साफ-सफाई के कारण निरर्थक साबित हो रहा है। ओवर फ्लो होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर बहता है। अगर नगर की सफाई व्यवस्था पटरी पर लौट जाय तो काफी हद तक जलनिकासी की समस्या कम हो जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com