Saturday , October 1 2022

कारगिल शहीद कमलेश सिंह का मनाया गया शहादत दिवस

फैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो )

गाजीपुर। कारगिल अमर शहीद कमलेश सिंह (सेना मेडल विजेता)की 23 वीं शहादत दिवस बुधवार को बिरनो थाना के सामने स्तिथ आदमकद प्रतिमा पर पुष्पाञ्जलि अर्पित करके क्षेत्र वाशियो द्वारा मनाया गया ।
इस अवसर पर प्रसिद्ध शिक्षाविद,पूर्व कुलपति डॉ हरिकेश सिंह ने कहा कि देश के सीमाएं सुरक्षित रहे इसकी एकता ,अखंडता बची रहे इसके लिए प्राचीन काल से संतो ,तपस्वियों के साथ ही साथ योद्धाओं की बड़ी भूमिका रही है ।प्रभु श्री रामचन्द्र जी से लेकर चन्द्रगुप्त मौर्य ,महाराणा प्रताप ,भगत सिंह ,सरदार पटेल तक एक शृंखला रही है ।जिसने देश की अखंडता संरक्षित रहे जिसके लिए अपना सर्वस्व अर्पण कर दिया।इसी परंपरा को आगे बढाने का काम अपने क्षेत्र के सूरवीर शहीद कमलेश सिंह ने किया जब पाकिस्तान धोखे से भारत के एक हिस्से को कब्जा करने की बदनीयत रखता था तो उसके मंसूबे को ध्वस्त करके भारत के तिरंगे के आन बान शान के लिए कमलेश सिंह ने अपनी शहादत दे दिया ।
श्री सिंह ने कहा कि शहीद स्थलों ,स्मारकों का महत्व मंदिर ,मस्जिदों से ज्यादा है क्योंकि यहां से देश सेवा के लिए अपार ऊर्जा मिलती है ।देश जब सुरक्षित रहेगा तब आपका सम्मान ,स्वाभिमान भी सुरक्षित रहेगा ।श्री सिंह ने कहा किया कि शहीद कमलेश सिंह ने सन 1999 में कारगिल में शहादत दिया तब से गाजीपुर के शहीदी धरती के केवल इस क्षेत्र से ही दर्जनों युवाओं ने अपने आपको मातृभूमि के लिए समर्पित कर दिया ।ये स्मारक अपार ऊर्जा का केंद्र है आने वाले दिनों में भी ये प्रेरणा देती रहेगी ।पूर्व कुलपति ने आह्वान किया कि क्षेत्र की युवा शक्ति आगे आकर देश सेवा के हर क्षेत्र में बढ़े और क्षेत्र के साथ ही साथ प्रदेश ,देश के मानचित्र पर जिले के गौरव को बढाने का कार्य करे ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा मंडल अध्यक्ष मन्नू राजभर, घुरा सिंह, तेज बहादुर सिंह,प्रधान कार्तिक कुमार ,गुड्डू यादव ,अभिनव सिंह प्रिंस ,कुँवर रूपेश कुमार ,अमित सिंह , राजेश सिंह ,विनोद बिन्द ,अरुण राय ,विवेक सिंह,राजेश राम ,रणजीत सिंह ,अजित कुमार ,वैभव सिंह ,सूर्याश सिंह आदि उपस्तिथ रहे ।कार्यक्रम का अध्यक्षता शहीद कमलेश सिंह के पिता कैप्टन अजनाथ सिंह ने किया। संचालन व आभार प्रकट भाजपा नेता योगेश सिंह ने किया ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com