Friday , September 30 2022

चुनावी ड्यूटी में आये CISF जवानों से भरी बस पलटने की मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय जिले के दुर्गम क्षेत्रों में चुनावी ड्यूटी के लिए सीआईएसफ जवानों को लेकर जा रही बस के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग स्थित मारकुंडी में दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। डीएम चंद्र विजय सिंह ने इसकी जांच के लिए उप जिलाधिकारी सदर राजेश सिंह को मजिस्ट्रेट नामित किया है।

उप जिलाधिकारी/उप जिला मजिस्ट्रेट राजेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी में परिवहन निगम की खुर्जा डिपो की बस संख्या यूपी14 डीटी 6051 दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। घटना के संबंध में पुलिस उपाधीक्षक नगर, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन/प्रवर्तन, एआरएम सोनभद्र को विस्तृत तथ्यात्मक आख्या दो दिन में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। तथ्यात्मक आख्या उपलब्ध होने के बाद जाँच की कार्यवाही पूर्ण कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट उपलब्ध करायी जाएगी।

बताते चलें कि कुशीनगर में चुनाव समाप्त होने के बाद 5 मार्च 2022 की रात सीआईएसएफ के 36 जवान खुर्जा डिपो की बस में सवार होकर सोनभद्र में आ रहे थे, उन्हें ओबरा जाना था। रात करीब दो बजे हाइवे पर स्थित मारकुंडी घाटी में बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे चली गई थी। हादसे में बस एक जवान गाजियाबाद के बहादुरगढ़ निवासी कृष्णबीर सिंह की मौत हो गई थी, वहीं आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल तीन जवानों को वाराणसी रेफर कर दिया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com