Friday , September 23 2022

जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, डीएम-एसपी ने धर्मगुरुओं से की शांति की अपील

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यूपी के प्रयागराज समेत कई जिलों में हुई पत्थरबाजी की घटना के बाद यूपी सरकार अलर्ट मोड आते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है। इसके साथ ही सोनभद्र पुलिस आगामी 17 जून को होने वाली जुमे की नमाज को सकुशल निपटाने की तैयारी भी कर रही है।

इसी क्रम में आज जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह व पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने सभी धर्मगुरूओं, पीस कमेटी, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित धर्मगुरूओं पीस कमेटी के सदस्यों, व्यापारी समाज के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पारस्परिक सहयोग, सौहार्द, विधि एवं शान्ति व्यवस्था व अमन चैन को जनपद में पूरी तरह से कायम रखना है। सभी धर्मगुरू, पीस कमेटी के लोग अपने-अपने क्षेत्रों में आम नागरिकों से आपसी प्रेम, सौहार्द बनाये रखने हेतु लोगों को जागरूक करते रहें। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि किसी प्रकार का उत्तेजक व माहौल बिगाड़ने वाले संदेशों को प्रसारित न होने दें। लोगों को यह भी बताये कि उत्तेजित होकर या आवेश में आकर किसी प्रकार का गलत कदम न उठायें, क्योंकि आवेश या उत्तेजना में उठाये गये गलत कदम का खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इससे रोजी-रोजगार, व्यापार के साथ ही आपसी भाई-चारे का माहौल भी खराब होता है। जनपद में जैसे पारस्परिक सहयोग, सौहार्द व आपसी समन्वय का माहौल पूर्व में बनाये रखा गया है, उसी तरह का प्रेम व सौहार्द का माहौल जनपद में कायम रखना है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थिति की जानकारी हो तो तत्काल स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ ही सम्बन्धित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी को भी अवगत कराये, जिससे की समय रहते उस पर नियंत्रण किया जा सके।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोनभद्र का इतिहास काफी अमन चैन का रहा है। इस अमन चैन को बेहतर बनाये रखने के लिए जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि धर्मगुरूओं से अपील किया कि वे किसी भी अफवाह से बचें और समाज में अफवाह फैलाने वालों पर भी निगाह रखें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त होती है, तो उसके सम्बन्ध में पुलिस प्रशासन को तत्काल अवगत करायें, जिससे समय रहते उस पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके। बैठक के दौरान धर्मगुरू, पीस कमेटी व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने जिले में पूर्व में जैसे अमन चैन कायम रहा है, वैसे ही अमन चैन कायम रहेगा, यदि किसी प्रकार अफवाह की जानकारी मिलती है, तो उसके सम्बन्ध में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को तत्काल अवगत कराया जायेगा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सहदेव कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, जिले के धर्मगुरू, पीस कमेटी के पदाधिकारी, व्यापारी मण्डल के पदाधिकारी सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com