Friday , October 7 2022

…जब घायलों को खुद एम्बुलेंस से उतारकर इमरजेंसी कक्ष तक पहुंचाने लगे सदर विधायक

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

घटना में दो युवकों की मौत पर सदर विधायक ने जताया गहरा दुःख

सोनभद्र । मंगलवार को सवारियों से भरा एक पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि दो दर्जन यात्री घायल हो गए। घटना के बाद सभी घायलों को 108 नं0 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के लिए भेजा गया।

इतनी बड़ी संख्या में घायल होने की सूचना मिलने के बाद सदर विधायक भुपेश चौबे जिला अस्पताल पहुंच गए और मरीजों को एम्बुलेंस व गाड़ियों से उतार कर खुद स्ट्रेचर से इमेजेन्सी कक्ष ले गए । सदर विधायक पूरे समय अस्पताल कर्मियों के साथ घायलों को उतारने व उन्हें इमरजेंसी कक्ष तक पहुंचाने में लगे रहे। सदर विधायक की सक्रियता के कारण सभी घायलों का तत्काल इलाज शुरू हो गया।

सदर विधायक भुपेश चौबे ने चालक व यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वे यात्रा करते समय ओवरलोड से बचे और सुरक्षित यात्रा करने का प्रयास करें।

जिला मुख्यालय के पास इतनी बड़ी घटना होने के बाद सदर विधायक समेत बड़ी संख्या में आसपास के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए लेकिन जिला अस्पताल के सीएमएस का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी ही देर से मिली।

वहीं इस हादसे को लेकर घायलों के परिजन प्रशासन से खासा नाराज दिखे, उनका कहना हैं कि पहाड़ी इलाकों में हर दिन ओवरलोड गाड़ियां चलती है लेकिन कोई भी रोकने-टोकने वाला नहीं है, जिसका परिणाम है कि आज यह हादसा हो गया।

बहरहाल इन दिनों पूरे प्रदेश में सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। ऐसे में सड़क हादसा इस बात का प्रमाण हैं कि इस अभियान को लेकर प्रशासन की तरफ से लापरवाही बरती जा रही है। सही मायने में इस अभियान की जरूरत ग्रामीण इलाकों में होनी चाहिए मगर मीडिया की सुर्खियां बनने के चक्कर में प्रशासन का फोकस सिर्फ शहरी क्षेत्रों में होता है।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com