Wednesday , October 5 2022

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आधा दर्जन हॉस्पिटलों पर की छापेमारी, तीन को नोटिस जारी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में अवैध तरीके से संचालित हॉस्पिटलों के खिलाफ प्रशासन ने व्यापक अभियान छेड़ा है। इसी अभियान के तहत आज रॉबर्ट्सगंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केकराही के प्रभारी डॉ0 एस0के0 चतुर्वेदी ने छापेमारी की कार्यवाही की। इस छापेमारी में तीन अस्पतालों को नोटिस जारी कर तीन दिनों में जवाब CMO कार्यालय में प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से जिले के स्वास्थ्य माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के मालिकों में डर का माहौल है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यवाही के बाद अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल संचालकों ने अपने-अपने शटर गिराकर फरार हो जाना ही मुनासिब समझा।

जिले में अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के खिलाफ जिलाधिकारी ने मुहिम छेड़ रखी है। जिले में अवैध रूप से बड़े पैमाने पर अस्पताल, पैथोलॉजी और अल्ट्रासाउंड सेंटर चलाए जा रहे हैं जिसकी शिकायत जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे को कई दिनों से की जा रही थी। छापेमारी के दौरान डॉक्टर व स्टॉप नदारद मिले। वहीं एक हॉस्पिटल में अवैध रूप से चल रहे मेडिकल कई एक्सपायरी डेट की दवाएं भी मिली जिसे टीम अपने साथ ले गई।

बताते चलें कि दो दिनों पूर्व घोरावल में भी चार पैथोलॉजी सीज किया गया था और शुक्रवार को अवैध रूप से संचालित तीन हॉस्पिटलों को सीज करने के बाद FIR दर्ज कराया गया है। आज रॉबर्ट्सगंज कस्बे में चलाए गए इस अभियान के तहत कई अस्पतालों की चेकिंग की गई जिसमें न्यू ओम हॉस्पिटल, न्यू केयर हॉस्पिटल, परमहंस हॉस्पिटल तथा बगैर नाम से संचालित तीन क्लिनिक की जांच की गई। जिसमें सभी को नोटिस देकर तीन दिनों में कागजात दिखाने को कहा गया है।

इस बारे में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केकराही के प्रभारी डॉ0 एस0के0 चतुर्वेदी ने बताया कि “जिलाधिकारी के निर्देशानुसार आज आधा दर्जन हॉस्पिटलों और क्लीनिकों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई है। जिसमें से तीन हॉस्पिटलों को नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर जवाब तलब किया गया है। तीन दिनों के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने की दशा में हॉस्पिटलों को सीज कर उनके खिलाफ FIR दर्ज कराया जायेगा। आगे भी इस तरह की कार्रवाई होती रहेगी।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com