Sunday , September 25 2022

सीज हुए तीन अस्पतालों के विरुद्ध FIR दर्ज, हड़कम्प

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में अवैध रूप से अस्पताल, मेडिकल स्टोर और अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित करने वालों के खिलाफ प्रशासन के तेवर सख्त हो गए हैं। सीज हुए चार अस्पतालों के खिलाफ आज स्वास्थ्य विभाग ने रॉबर्ट्सगंज व अन्य संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद अवैध रूप से संचालित अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया है।

अवैध हॉस्पिटल, अल्ट्रासाउंड और पैथोलॉजी सेंटरों के खिलाफ जारी स्वास्थ्य विभाग के अभियान के क्रम में गत दिनों नोडल अधिकारी की छापेमारी में रॉबर्ट्सगंज समेत अन्य स्थानों पर अवैध रूप से संचालित तीन अस्पतालों को डीएम चंद्र विजय सिंह के निर्देश पर सीज किया गया था। सीज कर तीन दिनों में अपने समस्त वैध कागजात दिखाने का आदेश दिया था लेकिन सीज अस्पताल संचालकों द्वारा सीएमओ कार्यालय में कोई वैध कागजात प्रस्तुत न कर पाने के कारण आज तीन हॉस्पिटलों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। इस कार्रवाई के बाद से बिना मानक के चल रहे अस्पताल, अल्ट्रासाउंड सेंटर, मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया है।

वहीं झोलाछाप के नोडल अधिकारी डॉ0 जी0एस0 यादव ने बताया कि “जांच के क्रम में तीन अस्पतालों रामगढ़ स्थित रामगढ़ हॉस्पिटल, रॉबर्ट्सगंज स्थित बंगाली दवाखाना, चतरा बाजार स्थित संजय कुमार को सील किया गया था, वहां डॉक्टर नहीं मिले थे, न ही अस्पताल का रजिस्ट्रेशन था। इसके अलावा साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर नहीं मिली थी। कुछ अस्पताल बाहर से बंद थे, लेकिन ताला खुलवाने के दौरान पता चला था कि मरीजों का ऑपरेशन कर उन्हें भर्ती किया था। आज इन सभी सीज अस्पतालों के विरुद्ध FIR दर्ज कराई गई है।”

डीएम चन्द्र विजय सिंह को पिछले कई दिनों से जिले में नियमों को दरकिनार कर चलाए जा रहे अस्पतालों, अल्ट्रासाउंड-पैथोलॉजी सेंटर और मेडिकल स्टोर की शिकायतें मिल रही थी। जिस पर जिलाधिकारी ने सख्त रुख अपनाते हुए अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटलों, अल्ट्रासाउंड-पैथोलॉजी सेंटरों तथा मेडिकल स्टोरों के विरुद्ध सीएमओ को SDM व पुलिस टीम के साथ मिलकर अभियान चलाकर कार्यवाही के लिए दिया है। जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक 10 से अधिक हॉस्पिटलों पर कार्यवाही हो चुकी है और आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com