Tuesday , October 4 2022

शादी मंडप से दुल्हन सीधे पहुंची परीक्षा केंद्र, परीक्षा देने के बाद महाविद्यालय से हुई विदा

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी । आईएएस का रिजल्ट हो या फिर उत्तराखंड बोर्ड हर जगह लड़कियों ने बाजी मारी है । आईएएस में टॉपर श्रुति ने यब साबित कर दिया कि लड़के व लड़कियों में फर्क करने वाले बेवकूफ होते हैं । आज लड़कियां हर क्षेत्र में आगे हैं।

पढ़ाई के प्रति ऐसा ही जूनून दुद्धी क्षेत्र में देखा गया जहां एक दुल्हन शादी जे बाद बिदा होकर ससुराल जाने के बजाय सीधे दुद्धी तहसील मुख्यालय स्थित भाऊ राव देवरस राजकीय महाविद्यालय में परीक्षा देने पहुंची । पहले तो लोग फूल मालाओं से सजी कार से दुल्हन को उतरते देख अवाक रह गए लेकिन जब वह पूरी बात बताई तो महाविद्यालय जे टीचर भी बेहद खुश हुए और आशीर्वाद दिया । परीक्षा देने के बाद वही से उसकी विदाई हुई और वह सीधे ससुराल के लिए रवाना हो गयी।

बताया गया कि दुद्धी तहसील क्षेत्र के खैराही आश्रम मोड़ निवासी मोतीलाल प्रजापति की बेटी सुनीता दुद्धी स्थित डिग्री कॉलेज में बीए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा है। परिवार के लोगों ने पढ़ाई के दौरान ही उसकी शादी भी तय कर दी। शादी की तारीख भी मंगलवार 7 जून पक्की कर दी गयी। अब 7 जून को उसकी शादी और 8 जून 2022 की दोपहर ही परीक्षा की तिथि को लेकर वह काफी परेशान हो गयी। दूल्हे ने बताया कि सुनीता ने परीक्षा की बात बताई थी और उन्होंने परीक्षा देकर ही विदा होने की बात रखी। दुल्हन की बात सुनते ही दूल्हे ने निश्चय किया कि परीक्षा के बाद ही विदाई होगी। रात भर विवाह का कार्यक्रम चला इसके बाद छात्रा दुल्हन के पोशाक में ही सीधे मंडप से परीक्षा देने के लिए महाविद्यालय दूल्हे की फूल मालाओं से सजी कार में पहुंच गयी। दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे तक चली परीक्षा के बाद दुल्हन सुनीता अपने दूल्हे संदीप प्रजापति के साथ चिल्काडाड़ शक्तिनगर के लिए रवाना हो गई। परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षा देने आयी अन्य छात्राओं ने भी सुनीता की पढ़ाई की जज्बे सलाम करते हुए उसकी प्रशंसा की और कहा कि नए जोड़े की नई जीवन की शुरुआत ही शिक्षा से होना एक सुखद क्षण है।
सजी धजी दुल्हन के परीक्षा केंद्र पर पहुंचना पूरे दिन चर्चा का विषय बनी रही।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com