Monday , October 3 2022

वृक्ष और जल पृथ्वीवासियों के जीवन के हैं आधार – भूपेश चौबे

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

नगर में निकाली गई पर्यावरण जन जागरूकता पदयात्रा

सोनभद्र । एक वृक्ष सौ पुत्रों के समान हैं और प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर, आंगन, छत,खेत-खलिहान जहां कहीं भी जगह मिले वहां वृक्षारोपण करना चाहिए। वृक्ष और जल पृथ्वीवासियों के जीवन का आधार है बरसात के मुख्य कारक है और भूजल एवं जल स्रोतों के अन्य संसाधनों के कारण पृथ्वी पर खेती- बारी, बागवानी संभव है। जल ही मानव जीवन का आधार है और इसके बिना मानव जीवन असंभव है इसलिए हमें भूमिगत जल का संरक्षण करना चाहिए और कम से कम जल का दोहन करना चाहिए, हमारे द्वारा संरक्षित जल से दूसरा व्यक्ति लाभान्वित हो सके यही हम सब की भावना होनी चाहिए।

उक्त विचार सदर विधायक भूपेश चौबे द्वारा पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष बलराम सोनी के नेतृत्व में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से निकाली गई जन जागरूकता पदयात्रा के समापन स्थल पर व्यक्त किया गया। यह पदयात्रा जनपद सोनभद्र के मुख्यालय रॉबर्ट्सगंज के मुख्य चौराहे से आरंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गों से गुजरता हुआ दडईत बाबा मंदिर परिसर में समाप्त हुआ।

इस अवसर पर नगवाँ ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह, सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत, जिला महामंत्री कृष्ण मुरारी गुप्ता, भाजपा नगर अध्यक्ष बलराम सोनी, महिला मोर्चा की अध्यक्ष पुष्पा सिंह, राकेश मेहता, रविंद्र केसरी, व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष राजेश गुप्ता, कमलेश चौबे, संतोष शुक्ला, अंशु अग्रहरि, सरोज केसरी, प्रमिला त्रिपाठी, नर्मदा देवी, रुबी गुप्ता, विष्णु पासवान, रवि प्रकाश चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com