भोजपुरी सिनेमा जगत की दुनिया में संगीतकार दिनेश यादव ने अपने संगीत से अलग पहचान बना चुके

कुलदीप चौरसिया

आज हम ऐसे शख्स की बात करने जा रहे हैं । जो इंडस्ट्री में अपने किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है। जी हम बात कर रहे हैं, भोजपुरी इंडस्ट्री बहुत ही कम समय में एक अलग पहचान बना चुके दिनेश यादव के बारे में दिनेश यादव कुशीनगर के ब्लॉक फाजिलनगर ग्राम व पोस्ट रहसू जानबू के निवासी हैं इनके का नाम पिता विनोद यादव जो उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में सबइंस्पेक्टर है दिनेश यादव को उनके घर से फुल सपोर्ट मिलता है।

अपने कैरियर की शुरुवात करने से पहले मुंबई में “मुंबई म्यूजिक इंस्टीट्यूट से डिग्री प्राप्त की डिग्री प्राप्त करने के बाद दिनेश यादव ने अपना खुद का स्टुडियो गोरेगांव में डी पी वाई के नाम से स्टुडियो खोल दिया है। स्टुडियो खुलने के बाद दिनेश यादव को अच्छा से अच्छा गाना मिलता गया और अच्छे अच्छे संगीत देते गए। अपने संगीत से दिनेश यादव को बड़ी से बड़ी फिल्मों में संगीत के लिए काम मिलता गया ।

अपने कैरियर की पहली फिल्म ” रघुराम ” में बतौर संगीतकार में संगीत देने का मोका मिला और काम मिलता गया रघुराम के बाद फुलवा, अभी चल रही छोटा बलम लम्बी लुगाई का भी संगीत कमप्लीट कर चुके, अभी दिल्लगी फिल्म की म्यूजिक में व्यस्त है इन सभी फिल्म के लिरिक्स राइटर हैं राजेश मिश्रा जी जिन्होंने बहुत बड़ी-बड़ी फिल्मों में गाने दिए है म्यूजिक डायरेक्टर दिनेश यादव जी का स्टूडियो मोतीलाल नगर हाथी सर्कल के पास डी पी वाई स्टूडियो के नाम से है पी आर ओ बृजेश जायसवाल है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button