Tuesday , October 4 2022

गिधिया-बोधाडीह-पड़रछ सम्पर्क मार्ग पर बनी पुलिया वर्षों से क्षतिग्रस्त

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

० बरसात आते ही आवागमन हो जाती है बाधित

० गिधिया में बह्मा नाला पर ढोडीयाही में बना पुल छ: वर्ष से है क्षतिग्रस्त

कोन । विकास खण्ड कोन के ग्राम पंचायत गिधिया में बह्मा नाला ढोडीयाही में पीडब्ल्यूडी विभाग से बनी पुलिया पिछले छ: वर्षों से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है । जिसके कारण क्षेत्र के बोधाडीह, पदरछ समेत तमाम गावों के लगभग पांच हजार लोगों को बरसात आने का डर सताने लगा है।

लोगों ने बताया कि बोधाडीह, चिवटहिया, भालूकुदर, पड़रछ के लोगों का आवागमन इसी मार्ग से होकर होता है। बरसात आते ही नाले में पानी बढ़ने से क्षतिग्रस्त पुलिया के कारण आवागमन बाधित हो जाता है । जिसके कारण उक्त गांवों के लोगों को पांच से सात किमी अधिक दूरी तय करना पडता है।

ग्राम प्रधान देवनारायण ने बताया कि उक्त पुलिया छ:-सात वर्ष पहले ही टूट गयी है । जिसके निर्माण के लिए कई बार पीडब्ल्यूडी विभाग में शिकायत किया गया है परंतु आजतक कोई सुधि लेने नहीं आया है । वहीं उससे कुछ ही दूरी पर बनी ढोडीयाही पुल बरसात आते ही नीचे चेकडैम बनने के कारण पूरी तरह से डूब जाता है । जिससे ढोडीयाही के ग्रामीणों का बरसात के दिनों में आवागमन बंद हो जाती है । ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकर्षित कराते हुये उक्त पुलिया का तत्काल निर्माण कराने की मांग किया है।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com