Friday , September 30 2022

यूपी पर्यटन व महिला सुरक्षा अभियान को लेकर सोनभद्र पहुँची महिला बाइकर्स, भाजपाइयों ने किया भव्य स्वागत

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । यूपी पर्यटन के इतिहास में पहली बार यूपी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ से चलकर महिला बाइकर शुक्रवार को सोनभद्र पहुँची। सोनभद्र पहुँचने पर बढ़ौली चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनोज सोनकर के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया। इसके पूर्व सदर विधायक भुपेश चौबे ने महिला बाइकर्स से बात कर उनका हौसला अफजाई किया।

बताते चलें कि इस पूरे अभियान के ब्रेन चाइल्ड उत्तर प्रदेश पर्यटन एवं संस्कृति के प्रमुख सचिव आईएएस मुकेश मेश्राम ने बताया कि यह अभियान महिला सुरक्षा और यूपी पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चलाया गया है। उत्तर प्रदेश महिलाओं के लिए पूरी तरह सुरक्षित है और अगर वे यूपी में घूमना चाहती हैं, बेहिचक घूम सकती हैं।

इस अभियान का नेतृत्व कर रही महिला बाइकर्स स्वाति सिंह ने बताया कि “योगी सरकार में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहुत ही संजीदा है। लखनऊ से चलकर सोनभद्र तक आने के दौरान उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। यात्रा से पूर्व सोनभद्र को लेकर जो मन में झिझक थी वो यहाँ आने के बाद दूर हो गयी। रास्ते में झरना, पहाड़ और खूबसूरत वादियाँ देखने को मिली। सोनभद्र पहुँचने पर यहाँ के लोगों द्वारा स्वागत सत्कार देखकर मन अभिभूत हो गया।”

वहीं ड्रीम मैंगोज की संस्थापक/निदेशक दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि “यूपी टूरिज्म के सहयोग से ड्रीम मैंगोज लखनऊ से वाराणसी और फिर सोनभद्र तक महिला बाइकर्स के माध्यम से यूपी पर्यटन और महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अभियान चलाया गया है। पर्यटन की अपार सम्भावनों को देखते अभियान में सोनभद्र को शामिल किया गया है। इसी क्रम में आज चारों महिला बाइकर्स स्वाति सिंह, प्रतिभा, स्वेता दुबे व समृद्धि सोनभद्र पहुँची हैं। यहाँ हम लोग फॉसिल पार्क और केव पेंटिंग्स को टैप करेंगे।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com