Monday , October 3 2022

दुद्धी विधायक ने नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का किया भव्य आगाज

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । रांची-रींवा राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे भारतीय इंटरमीडिएट कालेज के खेल मैदान पर बीती रात क्षेत्रीय विधायक राम दुलारे सिंह गौड़ ने नाइट क्रिकेट टुर्नामेंट का फीता काटकर पर शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक ने खेल प्रेमियों के लिए खेल मैदान पर चार हाई मास्क लाइट, एक सभा कक्ष व गेट देने की घोषणा की। उद्घाटन में प्रशासन-मीडिया एकादश व व्यापारी एकादश के बीच मैच खेला गया जिसमें व्यापारी एकादश ने मैच को जीत कर ट्राफी अपने नाम किया।

थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्थित खेल मैदान पर डीहवार बाबा नाइट प्रीमियम लीग मैच का शुभारंभ बीती रात मुख्य अतिथि विधायक राम दुलारे सिंह गोड के आगमन पर कमेटी के लोगों के द्वारा जोरदार आतिशबाजी के साथ साथ खेल मैदान को चारों तरफ हाईमास्क रोशनी से दुल्हन की तरह सजाया गया था।

विधायक के आगमन पर क्रिकेट टूर्नामेंट के अध्यक्ष राकेश कुमार केशरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष स्वागत ने में कहा कि आज बड़े ही सौभाग्य की बात है कि क्षेत्र में बाबा डीहवार नाइट क्रिकेट लीग मैच के नाम से प्रारंभ किया गया है।

आज मैच शुभारंभ के अवसर पर मीडिया प्रशासन एकादश व व्यापारी एकादश के द्वारा मैच का प्रदर्शन किया जाएगा जिसके साक्षी मैच देखने आए हजारों दर्शक होंगे।

तत्पश्चात दुल्हन की तरह सजी खेल मैदान के पीच पर शुभारंभ करने पहुंचे विधायक ने फीता काटकर शुभारम्भ किया। मीडिया प्रशासन एकादश के कैप्टन थाना प्रभारी निरीक्षक सूर्यभान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

अपने संबोधन में विधायक राम दुलारे सिंह गौड़ ने कहा कि हमारे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि विधायक बनने के बाद आज विंढमगंज में बाबा डीहवार के ठीक सामने पहली बार बाबा डीहवार नाइट क्रिकेट लीग मैच का शुभारंभ करने का अवसर क्रिकेट प्रेमियों के द्वारा दिया गया। मैं खेल प्रेमियों की समस्याओं को देखते हुए आने वाले दिनों में इस विशाल खेल मैदान में चार हाई मास्क लाइट के साथ- साथ एक सभा कक्ष व गेट देने की घोषणा कर रहा हूँ ताकि खेल खेलने वाले नौजवान को किसी भी तरह का कोई असुविधा ना हो तथा मैच में दूरदराज से आने वाले टीमों को सभा कक्ष में रुकने के लिए जगह मिल सके । खेल आपसी प्रेम सद्भाव के साथ खेलना चाहिए खेल से ही शरीर तंदुरुस्त रहता है। जब शरीर तंदुरुस्त रहेगा तो दिल दिमाग भी तंदुरुस्त रहते हैं। जब ग्रामीण स्तर के नौजवान तंदुरुस्त रहेंगे तो गांव समाज से लेकर देश तक में अपना नाम रोशन करेंगे।

वही बल्लेबाजी करने उतरे मीडिया व प्रशासन एकादश की टीम ने 10 ओवर के मैच खेलकर मात्र 35 रन पर ही सिमट गई क्षेत्ररक्षण के बाद बल्लेबाजी करने उतरी व्यापारी एकादश की टीम ने मात्र 5 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर जीत अपने नाम दर्ज की। व्यापारी एकादश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पंकज कुमार गुप्ता को मैन आफ द मैच दिया गया। तत्पश्चात व्यापारी एकादश की टीम के कैप्टन विकास कुमार जायसवाल को ट्राफी विधायक के हाथों में देकर सम्मानित किया गया। वहीं उपविजेता रहे मीडिया वह प्रशासन एकादश के कैप्टन थाना प्रभारी निरीक्षक सूर्यभान को भी ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। पूरे कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद शमीम अंसारी ने किया। पूरे मैच के दौरान लोकप्रिय कमेंटेटर की भूमिका अश्वनी जायसवाल ने किया।

इस मौके अभय सिंह, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि राधेश्याम, डॉ0 सरवन, रमीज आलम, पूर्व प्रधान रामनारायण शर्मा, डॉ0 राजीव रंजन के साथ-साथ कमेटी के सदस्य आकाश सिंह, रवि कुमार गुप्ता, मनीष मद्धेशिया, अमरेश केसरी, संजय कुमार गुप्ता, उदय जयसवाल, अशोक कुमार जायसवाल, रमेश चंद्र एडवोकेट, उज्जवल पटेल, अमन जायसवाल, मुकेश पासवान, राहुल, डीसी मद्धेशिया, विकास राज, मनोज गुप्ता चिंटू सिंह आदि रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com