Tuesday , October 4 2022

अभियान चलाकर हटाया जाए फ्लाई ओवर के नीचे का अतिक्रमण – डीएम

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । बुधवार की दोपहर को डीएम चंद्र विजय सिंह जिला मुख्यालय राबर्ट्सगंज पर भ्रमण कर अतिक्रमण की स्थिति जानी। खासकर फ्लाईओवर के नीचे और इर्द-गिर्द बने अतिक्रमण तथा उसके चलते आवागमन में हो रही दिक्कत की स्थिति जानी। फ्लाईओवर तथा आस-पास की सड़कों से आने वाले पानी निकासी के बारे मे भीं जानकारी हासिल की। बारिश से पहले अतिक्रमण हटवाने और पानी निकासी व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिया।

दोपहर बारह बजे के करीब अचानक से डीएम चंद्रविजय सिंह का काफिला एडीएम नमामि गंगे आशुतोष दुबे के साथ बढ़ौली चैक पर पहुंचा तो लोग चौंक उठे। डीएम ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी विजय कुमार को तलब कर नगर में शुरू किए अतिक्रमण रोधी अभियान, साफ-सफाई अभियान और पानी निकासी के बारे में जानकारी हासिल की।

फ्लाईओवर के नीचे एक छोर से दूसरे छोर तक बने अतिक्रमण की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के साथ ही, इसे हटवाने का निर्देश दिया। फ्लाईओवर से नीचे गिरने वाले पानी को पाइप के जरिए नीचे लाने की बजाय, सीधे गिराने से होती दिक्कत और दुर्घटना की बनती स्थिति को देखते हुए। डीएम ने तत्काल उपसा के लोगों से वार्ता की और इसे सही करने का निर्देश दिया। अधिशासी अधिकारी को भी उपसा के लोगों से संपर्क कर फ्लाईओवर से होने वाली वाली पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त करवाने के लिए कहा। आस-पास में भी पानी निकासी की स्थिति जानी और बारिश को निकट देखते हुए ईओ को समय रहते पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त कराने के लिए सहेजा। यहां के बाद डीएम धर्मशाला चौक होते हुए चंडी तिराहा पहुंचे। वहां साइड लेन पर बनी अतिक्रमण की स्थिति फ्लाईओवर के नीचे और आस-पास बने अतिक्रमण के घरे को लेकर भी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com