Sunday , October 2 2022

जिला कारागार में एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन हुआ सम्पन्न

अरविंद चौबे (संवाददाता)

– धनवंतरि पतंजलि योग समिति के सौजन्य से योग गुरु के व्दारा योग व आयुर्वेद की बंदियों को दी गई जानकारी

मारकुंडी । जिला कारागार गुरमा में बुधवार को धनवंतरि पतंजलि योग समिति संस्थान के सौजन्य से एक दिवसीय ध्यान एवं योग शिविर का आयोजन किया गया।
उक्त एक दिवसीय योग शिविर में पतंजलि योग समिति संस्थान के राष्ट्रीय संयोजक योग गुरु आचार्य अजय कुमार पाठक इस योग कार्यक्रम में शिरकत करते हुए सैकड़ों बंदियों को एक दिवसीय योग शिविर में योग के महत्त्वपूर्ण गुणों की जानकारी देते हुए योग आयुर्वेद प्राकृतिक चिकित्सा एवं एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्धति के साथ साथ आध्यात्मिक चिकित्सा पद्धति से भी लोगों के नकारात्मक विचार एवं शरीर की सभी समस्यायों से निजात पाने के बारे में योगाभ्यास कराया और साथ ही साथ बंदियों को अपने मन में कैसे सकारात्मक विचार एवं शारीरिक क्षमता को कैसे मजबूत करना है। इसके बारे में अलग अलग योगाभ्यास एवं प्राणायाम और आयुर्वेद टिप्स बता कर स्वस्थ होने का उपदेश दिया। इसी के साथ बंदियों की शारीरिक मानसिक विकास के साथ साथ आध्यात्मिक रूप से भी सुदृढ़ करने के लिए आचार्य ने अभ्यास कराया।

उक्त मौके पर जिला कारागार के समस्त स्टाप के साथ जिला कारागार प्रभारी जगदम्बा दुबे पतंजलि योग समिति संस्थान के जिला प्रभारी अंजना योग शिक्षक अक्षय, दीपक दांगी, नंदकिशोर निषाद, उदयनारायण यादव, दीपेंद्र इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com