Tuesday , October 4 2022

उद्यमी हैं प्राथमिकता, लटकाएं नहीं इनकी समस्याएं – जिलाधिकारी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने कलेक्ट्रेट मीटिग हाल में आज जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे नियमानुसार कार्यवाही कर उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण करें, ताकि अधिकाधिक रोजगार सृजित हो। उद्यमी भी अपने उद्योग को कुशलता पूर्वक संचालित करते रहें। जिले में उद्योग बंधुओं से जुड़े मामलों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से अवश्य किया जाये व व्यापारियों, उद्यमियों के प्रति सहयोगात्मक रूख अपनाया जाय। उद्यमियों के लंबित प्रकरणों का निस्तारण सकारात्मक सोच के साथ किया जाये। उद्योगों से संबंधित आवेदन-पत्र शत-प्रतिशत निवेश मित्र पोर्टल से किया जाय। उद्योगों के आवेदन सीधे ऑनलाइन किये जाएं। जिन कारोबारियों को ऑनलाइन आवेदन करने में दिक्कत हो, वे उद्योग विभाग के कार्यालय में जाकर आवेदन ‌प्रक्रिया को जानें, जब आनलाइन आवेदन की व्यवस्था निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से हो गयी है, तो अनावश्कय रूप से ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया से दूर रहें।

उन्होंने मौके पर मौजूद जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उद्यमियों के प्रति की जा रही कार्यवाही पर अपनीे पैनी नजर रखें, ताकि उद्यमियों के मामलों का निस्तारण समयबद्व तरीके से हो। जिले में कारोबार व व्यापार क्षेत्र में विकास हो, ताकि अधिकाधिक लोगों को आसानी के साथ उचित दर पर जरूरत के सामान मिले और रोजगार के अवसर भी बढ़े। डीएम ने कहा कि उद्यमियों ने जो भी समस्याएं बैठक में रखी हैं, उसका निर्धारित समय में गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व सहदेव मिश्र, एडीएम नमामि गंगे आशुतोष दूबे, एलडीएम, जिला कृषि अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी समेत अन्य मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com