Wednesday , October 5 2022

इंस्पेक्टर की बेटी ने किया कमाल, उच्च शिक्षा आयोग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित

कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता)

ओबरा । अगर खुद के भीतर हिम्मत व जज्बा हो तो कोई भी मंजिल पाया जा सकता है । एक मशहूर कहावत है “कौनकहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों…

जी हां ऐसा ही कर दिखाया है एक इंस्पेक्टर की बेटी ने । सोनभद्र में तैनात रहे अनिल यादव की बेटी प्रीति यादव का चयन उच्च शिक्षा आयोग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। प्रीति का असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयन होने से उनके शुभचिंतकों में खुशी की लहर है। प्रीति यादव ने उच्च शिक्षा आयोग की परीक्षा में 16 वां रैंक हासिल किया है।

मूलतः गाजीपुर जनपद के रहने वाले निरीक्षक अनिल यादव जनपद सोनभद्र में ओबरा, हाथीनाला, दुद्धि, विंढमगज थाना पर बतौर प्रभारी कार्य कर चुके हैं। 28 मई को जारी हुई सूचना में प्रीति यादव का चयन उच्च शिक्षा आयोग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर 16 में रैंक पर हुआ। पिता अनिल यादव नेे बताया कि प्रीति शुरू से ही पढ़ाई में मेहनती थी। प्रीति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गाजीपुर तथा हाईस्कूल व इंटर गोरखपुर से और स्नातक व स्नातकोत्तर की शिक्षा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से की हैं। साथ ही बतायाा कि नेट परीक्षा पास करने के पश्चात नई दिल्ली मेंं रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही थी। श्री यादव ने कहा कि आज बेटियां किसी से कम नहीं है, हमें बेटियों को आगे लानेेे की जरूरत हैै। ताकि समाज में बेटे और बेटियों को एक समान देखा जाए।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com