Tuesday , October 4 2022

महंगाई, बेरोजगारी और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ भाकपा का प्रदर्शन

नीरज सिंह (संवाददाता)

० बढ़ती मंहगाई के सवाल पर भाकपा के बैनर तले ग्रामीणों ने किया सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन

सलखन । रविवार को भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के बैनर तले ग्रामीणों ने चोपन क्षेत्र के कनछ गांव में जुलूस निकाल कर बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ज़ोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया । जहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भाकपा के जिला सचिव कामरेड आर के शर्मा ने कहा कि सरकार की ओर से किसानों के उत्पादन की खरीद लक्ष्य के अनुरूप नहीं की जा रही है और ना ही किसानों को उनके उत्पादन का समुचित लाभ दिया जा रहा है वहीं पेट्रोलियम व गैस पदार्थों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है, जिसके चलते देश का आम नागरिक जद्दोजहद करते हुए अपनी जिंदगी जीने पर मजबुर है और सरकार पूंजीपतियों को लाभ दिलाने वाली नीतियों को ही आम जनता के उपर थोपती जा रही है जिसका खामियाजा देश के हर तबके को झेलने पर मजबुर किया जा रहा सरकार की ऐसी जनविरोधी नीतियों का हम पुरजोर तरीके से विरोध करते हैं और इसके लिए किसानों, मजदूरों और नौजवानों को लामबंद होकर विरोध दर्ज करना चाहिए, जो सबका संवैधानिक अधिकार भी है। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी हर स्तर से देश के आवाम के साथ है। मौके पर राबर्ट्सगंज लोक सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी एडवोकेट अशोक कुमार कन्नौजिया ने भी संबोधित करते हुए कहा कि देश में महंगाई,बेरोजगारी के साथ प्रदेश में कानून व्यवस्था भी ध्वस्त हो गया है यहां बुलडोजरबाद और पुलिसराज क़ायम होता जा रहा है, आपराधिक घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जहां मंहगाई, बेरोजगारी और ध्वस्त कानून व्यवस्था से हर जगह अफरातफरी का माहौल है वहीं ग्रामीणों के लिए पहले से चली आ रही मनरेगा जैसी योजना को भी यह सरकारें ठंडे बस्ते में डालने की पूरी कोशिश करने पर अमादा है , जनपद में वनाधिकार कानून का लाभ भी यहां के गरीबों को नहीं मिल पा रहा है। जनपद में रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सब बेपटरी पर है। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी जनपद में उच्च शिक्षा के लिए एक अदद् विश्वविद्यालय और लोगों के बेहतर चिकित्सा के लिए एम्स जैसे संस्थान की स्थापना कराएं जाने की मांग लगातार उठाती आ रही है । जिसके लिए हम सभी को मिलकर लंबी लड़ाई लड़ने की जरूरत है ।
एडवोकेट अशोक कुमार कन्नौजिया जी ने बताया कि वामदलों के राष्ट्रीय आहवान पर 25 से 31 मई तक चल रहे सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अभियान के तहत यह कार्यक्रम चल रहा है । 31 मई को जिला मुख्यालय के सदर तहसील पर धरना प्रदर्शन किया जाना है ।
इस अवसर पर बुटन प्रसाद, हृदय नारायण गुप्ता, अमर नाथ सूर्य, राजेन्द्र प्रसाद गोंड, गुलाब सिंह, प्रेम चंद्र गुप्ता, कमला प्रसाद, बंधू सिंह गोंड ( पूर्व प्रधान ), कांता यादव, अनिल साव, विजय यादव, भोला चेरो, लिलावती व अमरावती आदि प्रमुख कार्यकर्ताओ के साथ दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com