Friday , September 30 2022

जिला कारागार में विशाल सत्संग शिविर का आयोजन हुआ सम्पन्न

राकेश चौबे

बुलन्दशहर । जिला कारागार बुलन्दशहर शनिवार को विश्व प्रसिद्ध संत राजेंद्र सिंह की संस्था, सावन कृपाल रुहानी मिशन के सौजन्य से विशाल सत्संग शिविर का आयोजन सम्पन्न हुआ।
उक्त सम्बन्ध में जिला कारागार मिजाजी लाल जेल अधीक्षक ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कारागार में सुधारात्मक, कल्याणप्रद कार्यो के कड़ी में बंदियों के नैतिक आध्यात्मिक, सांस्कृतिक व मानसिक परिमार्जन के लिए ताकि उनमें नैतिक, आध्यात्मिक व ईश्वरी भक्ति भाव विकसित हो और वह पुनः अपराध कारित करने की ओर आकर्षित न हो, साथ ही कारागार में निरुद्ध के दौरान उनमें अवसाद व तनाव कम किया जा सके इसी उद्देश्य से विश्व प्रसिद्ध संत राजेंद्र सिंह की संस्था सावन कृपाल रुहानी मिशन के सौजन्य से विशाल सत्संग का आयोजन किया गया जिसमें उपदेशक सुरेन्द्र कुमार द्वारा अपनी मधुर आवाज में ईश्वरीय सत्ता की सर्वव्यापकता पर प्रकाश डाला और मानव के बुरे विचार कार्यो का परित्याग कर सन्मार्ग पर चलने का संदेश दिया।
सभी बंदियों ने भक्ति भाव से मंत्र मुग्ध होकर विचारों को सुना और आने वाले भविष्य में पुनः अपराध न करने और एक अच्छे इंसान की जिंदगी जीने की प्रतिज्ञा की।
उक्त मौके पर मुख्य रूप से जेलर धीरज सिंन्हा उप जेलर नीरज कुमार, श्रीवास्तव हरेंद्र कुमार राठी, कृष्णा और अन्य स्टाप मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com