Monday , October 3 2022

संभावित बाढ़ की तैयारी पूरी करें अधिकारी – एडीएम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । अपर जिलाधिकारी सहदेव मिश्र ने आज कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में संभावित बाढ़ सुरक्षा के दृष्टिगत तैयारियों की समीक्षा बैठक किया।

अपर जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए कहा कि जिले के नदियों का वर्तमान जल स्तर पर निगाह रखी जाय। जरूरत के मुताबिक जिला, तहसील व बन्धी प्रखण्ड स्तरों पर कन्ट्रोल रूम की व्यवस्था की जाय। संभावित बाढ़ से प्रभावित नागरिकों, पशुओं के लिए जरूरी व्यवस्थाएं की जाय। संभावित बाढ़ के दृष्टिगत नाव व नाव चालकों, गोताखोरों की सूची फोन नम्बर व पता सहित रखी जाय। संभावित बाढ़ राहत कैम्प का चिन्हांकन व चौकी के साथ ही वैकल्पिक शुद्ध पेयजल व्यवस्था आदि की तैयारी रखी जाय।

अपर जिलाधिकारी सहदेव मिश्रा ने कहा कि बाढ़ जैसी अप्रिय स्थिति उत्पन्न होती है तो उसके प्रभाव से बचाव की पूर्ण तैयारियां पहले से ही रखी जाय, जिस कारण आम जनमान को किसी प्रकार की समस्या न हो सके। अपर जिलाधिकारी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपदा की स्थिति में बचाव की पूरी तैयारी व धैर्य ही काम आता है, जब कोई आपदा आती है, तो व्यापक नुकसानी होती है, दैवीय आपदा को तो रोका नहीं जा सकता, पर आपदा/दैवीय आपदा आने की स्थिति में संभावित सुरक्षा प्रबन्धनों की मदद से जन-धन हानियों को काफी हद तक रोका जा सकता है, लिहाजा संभावित बाढ़ सुरक्षा के दृष्टिगत सभी सहयोगी विभाग अपनी तैयारी रखें।

बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, रमेश कुमार उप जिलाधिकारी ओबरा, उप जिलाधिकारी घोरावल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, आपदा विशेषज्ञ पवन कुमार शुक्ला, आपदा कार्मिक ओकारनाथ प्रशासनिक अधिकारी, जगदीश प्रसाद, सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com